DA Image
22 सितम्बर, 2020|3:25|IST

अगली स्टोरी

कोविड 19 का टेस्ट कराने के बाद जानें संजय दत्त को कैसे पता चला कि उन्हें है लंग कैंसर

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त को लंग कैंसर होने की खबर सामने आने के बाद से उनका परिवार और फैन्स काफी परेशान हैं। सभी उनके जल्दी ठीक होने के लिए दुआ कर रहे हैं। बता दें कि संजय को पहले लगा था कि कहीं वह कोरोना संक्रमित तो नहीं हो गए, लेकिन फिर कुछ टेस्ट करवाने के बाद उन्हें पता चला कि उन्हें लंग कैंसर है। 

कैसे चला पता

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक संजय को सांस लेने में बहुत दिक्कत हो रही थी। संजय ने घर में ऑक्सीमीटर में अपना ऑक्सीजन चेक किया जिसमें देखा कि ऑक्सीजन लेवल गिर रहा है। इसके बाद वह लीलावती अस्पताल गए जहां उनका कोविड 19 टेस्ट कराया गया जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई। लेकिन संजय की दिक्कतें कम नहीं हो रही थी। इस वक्त संजय के साथ उनकी बहन प्रिया दत्त थीं।

इसके बाद चेक किया गया तो पताचला कि संजय के दाएं फेफड़े से हवा नहीं जा रही थी। एक सीटी स्कैन से पता चला कि उनके राइट लंग में कुछ फ्लूइड जमा है साथ ही दोनों लंग्स में कुछ घाव जैसा है। संजय को बताया गया कि ये बैक्टीरिया का इनफेक्शन हो सकता है, टीबी हो सकता है या फिर कैंसर। इसके बाद उनका फ्लूइड निकला गया और उसे जांच के लिए भेजा गया। संजय इस बीच डॉक्टर्स से बार-बार सवाल करते रहे।

संजय दत्त के कैंसर ट्रीटमेंट के चलते रुक जाएगी 'KGF 2' की शूटिंग? प्रोड्यूसर ने दिया जवाब

इसके बाद संजय दत्त को बताया गया कि उन्हें PET स्कैन करवाना होगा। उनका PET स्कैन पूरा होने ही वाला था कि हिस्टोपैथोलॉजी डिपार्टमेंट को पता चला कि फ्लूइड में कैंसर सेल्स हैं। पीईटी स्कैन में भी कैंसर की पुष्टि हुई।

ये जानने के बाद संजय ने तुरंत एक काउंसिलिंग सेशन लिया। संजय को बताया गया है कि इस स्टेज पर सर्जरी नहीं हो सकती, इसलिए कीमोथेरपी का ही रास्ता बचता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Here is how sanjay dutt came to know about his lung cancer diagnosis after undergoing covid 19 Test