DA Image
3 जुलाई, 2020|3:46|IST

अगली स्टोरी

Happy Marriage Anniversary: पिता की एक शर्त के चलते अमिताभ बच्चन ने 24 घंटे के अंदर जया से की थी शादी, जानिए दिलचस्प किस्सा

महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी को 47 साल पूरे हो गए हैं। दोनों सितारों की लव स्टोरी काफी चर्चा रही लेकिन इससे भी ज्यादा सुर्खियों में रही दोनों की शादी। अमिताभ और जया ने 3 जून, 1973 को शादी की थी। अमिताभ के सामने उनके पिता हरिवंश राय बच्चन ने एक ऐसी शर्त रख दी थी कि उन्हें 24 घंटे अंदर जया से शादी करनी पड़ गई थी। इसके पीछे एक रोचक किस्सा है।

दरअसल, इस कहानी का खुलासा अमिताभ ने अपने एक ब्लॉग में किया था। बिग बी ने बताया कि उन्होंने अपने दोस्तों से वादा किया था कि अगर उनकी फिल्म जंजीर हिट हो जाती है तो वह उन्हें लंदन घुमाने ले जाएंगे। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Happy Anniversary to the parentals! Love you both eternally. #46andcounting

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) on

अमिताभ ने अपने पैरेंट्स को बताया कि उनका ग्रुप लंदन जा रहा है। पिता ने उनसे पूछा कि कौन-कौन जा रहा है? अमिताभ ने दोस्तों के नाम के साथ जया का भी नाम लिया। पिता ने पूछा, 'जया भी तुम्हारे साथ जा रही हैं? अमिताभ ने कहा- हां।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Diwali brightness ever ..

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

उस दौरान उनके पिता ने एक शर्त रखी, जिसे अमिताभ को मानना पड़ा। उन्होंने अमिताभ से कहा कि अगर तुम जया के साथ लंदन जाना चाहते हो तो तुम्हें सबसे पहले उससे शादी करनी पड़ेगी। इसके बाद ही तुम उसे अपने साथ ले जा सकते हो।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Mother .. daughter .. granddaughter .. great granddaughter

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

इस वजह से अमिताभ को रातोरात जया बच्चन की शादी करनी पड़ी। बिग बी ने आगे बताया, मैंने शादी की पोशाक पहनी और अपनी कार में जा बैठा। मालाबार हिल पर शादी थी और मैं कार चलाना चाहता था, लेकिन मेरे ड्राइवर नागेश ने मुझे ड्राइविंग सीट से हटाया और बोला कि मेरी शादी पर कार वह चलाएगा, जो उस वक्त पारंपरिक घोड़े के विकल्प के रूप में थीं। कुछ ही घंटों में शादी हो गई और हम पति-पत्नी बन गए। इसके बाद शादी की रात को दोनों लंदन के लिए रवाना हो गए थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:happy marriage anniversary amitabh bachchan and jaya know how a foreign trip was the reason behind their wedding