DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Happy Independence Day 2019: स्वतंत्रता दिवस पर सुनें देशभक्ति से ओतप्रोत ये फिल्मी डायलॉग्स

                                            2019

Happy Independence Day 2019: कल यानी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस है। इसी के साथ रक्षाबंधन भी लोग सेलिब्रेट करने वाले हैं। बॉलीवुड में कई ऐसे फिल्मी डायलॉग हैं जो देशभक्ति से आपको ओतप्रोत कर देंगे। ऐसे फिल्मी डायलॉग जिन्हें सुनकर आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे। 

शाहरुख खान की फिल्म ‘चक दे इंडिया’ में एक डायलॉग है जिसमें वे कहते हैं कि मुझे स्टे्टस के नाम ना सुनाई देते हैं ना दिखाई देते हैं। सिर्फ एक मुल्क का नाम सुनाई देता है, वो है इंडिया।

90 के दशक की सुपरहिट फिल्म 'बॉर्डर' में सुनील शेट्टी का डायलॉग काफी मशहूर हुआ था जिसमें वे कहते नजर आते हैं कि हम तो किसी दूसरे की धरती पर नज़र भी नहीं डालते लेकिन इतने नालायक बच्चे भी नहीं हैं कि कोई हमारी धरती मां पर नज़र डाले और हम चुपचाप देखते रहें। 

आमिर खान की फिल्म ‘रंग दे बसंती’ में माधवन का डायलॉग है इसमें वे कहते दिखाई देते हैं कि दूर से कमेंट्री देना बहुत आसान होता है। दूसरों को गाली देना और भी आसान। अगर तुम्हें इतनी प्रॉब्लम है तो तुम बदलो ना कि देश को। ये तुम्हारा भी देश है। पॉलिटिक्स जॉइन करो, पुलिस या आईएएस में भर्ती हो जाओ, बदलो चीज़ों को। लेकिन तुम नहीं करोगे। मैं बताऊं क्यों? क्योंकि कि घर की सफाई में हाथ गंदे क्यों करें? अगर इतनी हिम्मत है, तो आगे बढ़ो। बदलो इस देश का फ्यूचर।

पाकिस्तान में मीका सिंह को परफॉर्म करना पड़ा भारी, AICWA का सामने आया बयान

Arjun Kapoor से शादी को लेकर खुलकर बोलीं Malaika Arora, दिया ये जवाब

आमिर खान की एक और फिल्म है ‘दि लीजेंड ऑफ भगत सिंह’। इसमें अजय देवगन कहते हैं कि आप नमक का हक अदा कीजिए, मैं मिट्टी का हक अदा करता हूं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Happy Independence Day 2019: Bollywood Famous Dialogues: and Films Said by Shahrukh Khan: Aamir Khan: Ajay Devgn: