DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

B'DAY SPL: विवादों से भरी है सिंगर सुनिधि चौहान की पर्सनल लाइफ

सुनिधि चौहान

बॉलीवुड की मौजूदा जनरेशन की सबसे फेमस सिंगर सुनिधि चौहान आज 35 साल की हो चुकीं हैं। सुनिधि चौहान संगीत की दुनिया में एक जाना-माना नाम है। सुनिधि 'मस्त' फिल्म का 'रुकी रुकी सी जिंदगी' गाने के बाद ज्यादा लोकप्रिय हुईं। वह हिंदी गानों के साथ-साथ मराठी, कन्नड़, तेलुगू, तमिल, पंजाबी, बांग्ला, असमिया, नेपाली, उर्दू में भी गीत गा चुकी है। अपने 4 साल की उम्र में ही सुनीधी ने संगीत दुनिया में फतह कर दिया था। सुनीधी का बचपन का नाम निधी है। इनके पिता दुष्यंत कुमार चौहान भी गायक हैं। कहा जाता है कि सुनीधी ने अपने गाने की कला अपने पिता से सीखा है। नई दिल्ली में 14 अगस्त 1983 को पैदा हुई इस सिंगर की लाइफ बहुत की कंट्रोवर्सियल है। 

बेटी श्वेता और नातिन नव्या की यह फोटोशूट शेयर कर अमिताभ बच्चन ने कहा- 'प्राउड ऑफ यू'

सुनिधि चौहान

कभी पढ़ाई तो कभी कैरियर तो कभी पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा खबरों में बनी रहीं। बचपन में सुनिधि दिल्ली के मंदिरों और स्थानीय कार्यक्रमों में गाती थीं। छोटी उम्र में ही उन्होंने रियलिटी शोज में हिस्सा लेना शुरू कर दिया था। दूरदर्शन पर आने वाले शो 'मेरी आवाज सुनो' में सुनिधि चौहान ने हिस्सा लिया। सुनिधि ने यह कॉम्पिटिशन जीत लिया और यही से उनकी संगीत की यात्रा शुरू हो गईं।  इसके बाद सुनिधि ने 16 साल की उम्र में ही फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता। यह अवार्ड उन्हें रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'मस्त' का गाना 'रुकी-रुकी सी जिंदगी' के लिए दिया गया। इस सफर के बाद रुकी नहीं और तेजी से दौड़ने लगी। सुनिधि ने कई सुपरहित गाने दिए। 

हिना खान के हाथ से निकला 'कोमोलिका' का रोल, एकता कपूर ने किया इस एक्ट्रेस की ओर इशारा

सुनिधि चौहान

सुनिधि चौहान भले ही ज्यादा पढ़ी लिखी नहीं थी लेकिन संगीत की दुनिया में उन्हें महारत हासिल है। सुनिधि ने केवल 10वीं तक ही पढ़ाई की है। निजी जिंदगी की बात करें तो सुनिधि चौहान की पहली शादी साल 2002 में 18 साल की उम्र में 14 साल बड़े कोरियोग्राफर बॉबी खान से हुई थी।  सुनिधी की फैमली इस शादी से खुश नहीं थे। 

Video: निरहुआ की हुईं आम्रपाली दुबे, मंदिर में रचाई शादी

सुनिधि चौहान

शादी के बाद सुनिधि के घरवालों ने उनसे रिश्ता तोड़ लिया था हालांकि सुनिधि की शादी भी ज्यादा दिनों तक चली नहीं और साल भर के अंदर ही तलाक हो गया था। तलाक के बाद सुनिधि चौहान के पास रहने के लिए घर नहीं था। संगीतकार अनु मलिक ने सुनिधि को अपने घर पर रहने के लिए जगह दी। एक समय था जब सुनिधि के पास न तो काम था और न ही अपना कोई ठिकाना ही था। सुनिधि इन मुश्किल हालातों का सामना बड़े ही जोश के साथ किया। सुनिधि ने फिर से अपना म्यूजिकल कैरियर सुधारा। 

'Veeramadevi' में अपने रोल को लेकर सनी लियोन ने किया खुलासा, जानिए क्या है सच!

सुनिधि चौहान

बॉबी से तलाक लेने के 10 साल बाद उन्होंने दोबारा शादी की। इस बार भी उन्होंने 14 बड़े म्यूजिक कंपोजर हितेश सोनिक शादी की। इन दोनों का एक बेटा भी है।आज सुनिधि लभगभ 300 गानें गा चुकीं हैं। और अपनी लाइफ से खुश हैं। 2013 में एशिया की टॉप 50 सेक्सिएस्ट लेडीज में अपनी जगह बनाकर  सुनिधि ने यह साबित कर दिया कि उठकर गिरना और फिर चल देना ही जिंदगी है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:happy birthday sunidhi chauhan knows her real life facts