DA Image
29 मार्च, 2021|11:29|IST

अगली स्टोरी

Happy Birthday Shraddha Kapoor: इस खास रिश्ते से लता मंगेश्कर की पोती हैं श्रद्धा कपूर, 16 साल उम्र में सलमान खान संग काम करने से कर चुकी हैं मना

श्रद्धा कपूर का बॉलीवुड डेब्यू
श्रद्धा कपूर का बॉलीवुड डेब्यू

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर आज अपना 34वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं।  3 मार्च 1987 को दिग्गज एक्टर शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हपुरे के घर जन्मीं एक्टिंग के साथ-साथ सिंगिंग भी करती हैं। फिल्म इंडस्ट्री में आज श्रद्धा को शक्ति कपूर की बेटी नहीं बल्कि एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर के रूप में जाना जाता है। श्रद्धा कपूर के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें। 

श्रद्धा कपूर का बॉलीवुड डेब्यू

फिल्मों में आने के लिए श्रद्धा ने सबसे अलग तरीका अपनाया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि फेसबुक के जरिए श्रद्धा का एक बड़ी फिल्म का ऑफर मिला था। एक इंटरव्यू के दौरान श्रद्धा ने कहा था कि  एक दिन फिल्म मेकर अंबिका हिंदुजा ने मेरी कई तस्वीरें फेसबुक पर देखीं और उनसे कॉन्टैक्ट किया। इस तरह श्रद्धा को उनकी पहली फिल्म 'तीन पत्ती' (साल 2010 में) मिली। फिल्म में अमिताभ बच्चन भी मुख्य भूमिका में थे हालांकि 'तीन पत्ती'  के फ्लॉप हो जाने से श्रद्धा को कोई पहचान नहीं मिली। फिल्म 'तीन पत्ती' नामक फ़िल्म से की, जिसमें उनके किरदार का नाम अपर्णा खन्ना था। 

टाइगर श्रॉफ ने दिशा संग किया डिनर, मां आयशा भी आईं नजर

सुयश राय और किश्वर मर्चेंट के घर में गूंजेगी किलकारी, जानें- कब आएगा नन्हा मेहमान

सलमान खान की फिल्म को कर चुकी हैं रिजेक्ट

श्रद्धा ने साल 2010 में अपनी पहली फिल्म की थी। खबरों की मानें तो श्रद्धा जब 16 साल की थी तब उन्हें सलमान खान  के साथ एक फिल्म ऑफर की गई थी। हालांकि श्रद्धा ने इस फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया दिया था। बाद में एक्ट्रेस ने 23 साल की उम्र में फिल्म 'तीन पत्ती' से जुड़ीं। श्रद्धा ने बताया कि वो हमेशा से एक एक्टर बनना चाहती थी लेकिन अपनी पढ़ाई के चलते उन्होंने इसमें जल्दबाजी नहीं की। 

श्रद्धा कपूर के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें।
श्रद्धा कपूर के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें।

श्रद्धा की फिल्में

फिल्म 'तीन पत्ती' के बाद उनकी अगली फिल्म 'लव का द एंड' थी, जिसमें श्रद्धा ने कॉलेज स्टूडेंट की भूमिका निभाई। यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो सकी। लेकिन 2013 में आई 'आशिकी 2' में लीड एक्ट्रेस की भूमिका निभाने वाली श्रद्धा को ब्लॉकबस्टर फिल्म मिली। इस फिल्म ने सौ करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की थी। 'आशिकी 2' सफलता के  बाद तो श्रद्धा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अब उनके करियर को 10 साल हो चुके हैं और वो बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों शुमार हो गई हैं। श्रद्धा ने इसके बाद आशिकी 2, एक विलेन, हैदर, एबीसीडी 2, बागी, बागी 3 , हाफ गर्ल फ्रेंड और स्त्री , साहो जैसी हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

श्रद्धा कपूर के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें।
श्रद्धा कपूर के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें।

लता मंगेशकर से है श्रद्धा का खास कनेक्शन

आपको बता दें कि श्रद्धा ने फिल्म एक विलेन में सुपरहिट गाना तेरी गलियां भी गाया था। श्रद्धा को गाने का शौक यूं हीं नहीं लगा, दरअसल उनकी मां भी एक अच्छी सिंगर हैं। कम ही लोगों को पता है कि लता मंगेशकर से भी उनका खास कनेक्शन हैं। श्रद्धा कपूर रिश्ते में लता मंगेशकर की पोती लगती हैं। दरअसल, श्रद्धा कपूर के दादा यानि शक्ति कपूर के पिता लता मंगेशकर के कजिन थे। इस रिश्ते के हिसाब से लता मंगेशकर श्रद्धा कपूर की दादी लगती हैं। इस रिश्ते के चलते दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग दिखाई देती है। श्रद्धा कपूर ने अपनी सिंगिंग के टिप्स भी दादी लता मंगेशकर ली है।

श्रद्धा के पिता शक्ति कपूर बॉलीवुड के टॉप मोस्‍ट विलेन में से एक हैं। उन्होंने एक्ट्रेस पदमिनी कोल्‍हापुरी की बहन शिवांगी कोल्हापुरी से शादी की थी। श्रद्धा मां शिवांगी कोल्हपुरे की तरह अपने आपको भी एक मराठी ही मानती हैं। श्रद्धा  हमेशा से अपने मां के काफी करीब रही हैं। श्रद्धा कपूर का एक बड़ा भाई सिद्धांत कपूर भी है। श्रद्धा की पढ़ाई अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे में हुई है। वहां पर वह फुटबॉल और हैंडबॉल खेलती थीं। आगे की पढ़ाई करने के लिये श्रद्धा बॉस्टन गईं।  

 श्रद्धा कपूर के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें।
श्रद्धा कपूर के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें।

श्रद्धा कपूर की आने वाली फिल्में

श्रद्धा जल्द ही नागिन के किरदार में नजर आने वाली हैं। पहली बार श्रद्धा नागिन का रोल प्ले करेंगी। निखिल द्विवेदी की फिल्म में वह इच्छाधारी नागिन बनती नजर आएंगी। इस फिल्म को विशाल फुरिया डायरेक्ट कर रहे हैं और निखिल द्विवेदी प्रोड्यूस कर रहें हैं। यह एक लव स्टोरी फिल्म होगी। इसके अलावा श्रद्धा, रणबीर कपूर लव रंजन द्वारा निर्देशित एक फिल्म में नजर आने वाली है। बहुप्रतीक्षित फिल्म 18 मार्च 2022 में होली के अवसर पर रिलीज होगी। इस अनटाइटल्ड रोम-कॉम की शूटिंग इस जनवरी से दिल्ली में शुरू हो गयी है। इस फिल्म में रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की जोड़ी पहली बार एक साथ नजर आएगी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:happy birthday Shraddha Kapoor: lets know Shraddha Kapoor life fact relationship affair and her debut film and upcoming film