DA Image
हिंदी न्यूज़ › मनोरंजन › Sanjay Dutt Birthday: मैगजीन के रीडर ने सुझाया था संजय दत्त का नाम, कभी एक साथ 3 लड़कियों को किया था डेट
मनोरंजन

Sanjay Dutt Birthday: मैगजीन के रीडर ने सुझाया था संजय दत्त का नाम, कभी एक साथ 3 लड़कियों को किया था डेट

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Radha Sharma
Thu, 29 Jul 2021 07:11 AM
Sanjay Dutt Birthday: मैगजीन के रीडर ने सुझाया था संजय दत्त का नाम, कभी एक साथ 3 लड़कियों को किया था डेट

बॉलीवुड के 'मुन्नाभाई' एक्टर संजय दत्त का आज 29 जुलाई को 2021 को 62वां जन्मदिन मना रहे हैं। सुनील दत्त और नरगिस के बेटे संजय दत्त की जिंदगी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। कभी विवादों से पड़े तो कभी अपनी लव लाइफ को लेकर चर्चा में रहे । लेकिन क्या आपको पता है कि आज संजय दत्त जिस नाम की वजह से फेमस हैं वह नाम एक मैगजीन रीडर ने दिया था। चलिए आज संजू बाबा के जन्मदिन पर जानते हैं उनके लाइफ से जुड़े कुछ अनकही और दिलचल्प बातों के बारें में ...

संजय दत्त का जन्म

एक रिपोर्ट की मानें तो संजय दत्त के पिता सुनील दत्त को उनकी मां नरगिस  उन्हें 'एलविस प्रेसली' कहती थीं। अकसर दोनों 'प्रेसली' जूनियर के दुनिया में आने के सपने देखते थे। वह दिन 29 जुलाई, 1959 को आया, जब नरगिस ने संजय दत्त को जन्म दिया। हालांकि दिलचस्प बात यह है कि संजय दत्त का नाम सुनील दत्त और नरगिस ने नहीं रखा था। उनका नाम क्राउडसोर्सिंग के जरिए रखा गया था।

क्राउडसोर्सिंग के जरिए रखा गया था संजय दत्त का नाम

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो उस दौर की मशहूर फिल्म और कल्चर मैगजीन 'शमा' के नवंबर 1959 के अंक में रीडर्स से दत्त फैमिली के बच्चे के लिए नाम सुझाने को कहा गया था। इस पर सुनील दत्त -नरगिस के बेटे के लिए सैकड़ों रीडर्स ने अपनी ओर से नाम सुझाए थे। इनमें से ही एक रीडर ने नाम सुझाया था, संजय कुमार। यह नाम सुनील दत्त और नरगिस को काफी पसंद आया और फिर अपने बेटे का नाम  संजय दत्त रखा गया। यही नहीं संजय दत्त को पिता सुनील दत्त और मां नरगिस काफी लकी मानते थे।

 

कुछ ऐसी रही है संजय की लव लाइफ

संजय दत्त की फिल्मों से ज्यादा अकसर उनकी निजी जिंदगी के बारे में चर्चाएं होती रही हैं। आपको याद ही होगा जब  संजय दत्त की बायोपिक फिल्म 'संजू' रिलीज होने वाली थी तब उन्होंने अपने लाइफ से जुड़े कई सीक्रेट्स से परदा उठाकर सभी को शॉक्ड कर दिया था। अपने खुलासे में संजय ने खुद कहा था कि उनका रिश्ता करीब 308 लड़कियों के साथ रह चुका है।

एक साथ तीन लड़कियों को किया डेट

संजय दत्त ने ये भी कबूल किया था कि कभी वो एक साथ एक ही वक्त में तीन रिलेशनशिप में थे। लेकिन कभी भी पकड़े नहीं गए। हालांकि, संजय दत्त ने उन गर्लफ्रेंड्स के नाम का खुलासा नहीं किया। वैसे कभी एक दौर था जब  उनके अफेयर्स की चर्चा आम थी जिसकी शुरुआत संजय और टीना मुनीम के अफेयर के साथ हुई थी। वैसे संजय का नाम एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित, रेखा से लेकर और कई लोगों के साथ उनका नाम जुड़ चुका है। 

ऋचा शर्मा की संजय दत्ती की पहली वाइफ

अपनी पहली पत्नी ऋचा शर्मा को संजय एक झटके में अपना दिल दे बैठे थे, लेकिन ऋचा को पाने के लिए संजू को काफी पापड़ बेलने पड़े। आखिरकार प्यार की जीत हुई और ऋचा ने संजय दत्त से शादी के लिए हामी भर दी और 1987 में ऋचा और संजय शादी के बंधन में बंध भी गए। लेकिन इस शादी में भी किस्मत ने संजय का साथ नहीं दिया। ब्रेन ट्यूमर के चलते ऋचा ने 10 दिसंबर 1996 में दुनिया को अलविदा कह दिया।

मान्यता दत्त हैं संजय दत्त की तीसरी वाइफ

संजय ने 1998 में मॉडल रिया पिल्लई से शादी की। संजय की दूसरी शादी सिर्फ सात साल चली और वह 2005 में रिया से अलग हो गए। वक्त गुजरता गया और  2008 में संजय ने तीसरी शादी की और वो भी बड़े नाटकीय अंदाज में। दो साल तक अपने लव अफेयर को छुपाए संजय दत्त ने मान्यता से मुंबई के एक अपार्टमेन्ट में शादी रचाई। मान्यता अब हर सुख और दुख में संजय के साथ डट कर खड़ी हैं। आज इन दोनों से दो जुड़वा बच्चे हैं। ये दोनो अब एक साथ खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं।

संबंधित खबरें