Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Happy Birthday Nawazuddin Siddiqui: know the facts about his personal life

Happy Birthday Nawazuddin Siddiqui: एक्टिंग के बादशाह नवाज के बारे में ऐसे पांच फैक्ट्स जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी का आज जन्मदिन है। ये 19 मई, 1974 को यूपी में जन्मे थे। अपनी एक्टिंग के लिए पहचाने जाने वाले ये एक्टर अपने किरदार को परफेक्ट बनाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करते हैं। आज...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीSun, 19 May 2019 07:18 PM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी का आज जन्मदिन है। ये 19 मई, 1974 को यूपी में जन्मे थे। अपनी एक्टिंग के लिए पहचाने जाने वाले ये एक्टर अपने किरदार को परफेक्ट बनाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करते हैं। आज जिस नवाज की मिसाल दी जाती है दरअसल वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। एक वक्त ऐसा था जब उन्हें दो वक्त का खाना भी ठीक से नसीब नहीं होता था। जानिए इनके बारे में ऐसे 6 फैक्ट्स जिनके बारे में आप शायद नहीं जानते होंगे।

फिल्म 'फोटोग्राफ' में अपनी एक्टिंग को लेकर बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) सुर्खियों में बने हुए हैं। इसी बीच नवाजुद्दीन की एक वीडियो सोशल मीडिया पर बार-बार देखी जा रही है। वहीं वीडियो देखने के बाद फैंस काफी हैरान हैं। जिसमें एक फैन ने नवाज की जबरन गर्दन पकड़ सेल्फी लेने की कोशिश करता हुआ नजर आ रहा है। नवाजुद्दीन की यह वीडियो उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले की बताई जा रही है। 

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दिकी (Nawazuddin Siddiqui) ने कहा कि वह ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) स्टारर सुपरहीरो फिल्म 'कृष 4' (Krishh 4) का हिस्सा नहीं हैं। 'कृष 4' में नवाजुद्दीन एक बुरे आदमी का किरदार निभाएंगे। जब नवाज से इसकी सच्चाई के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह पहली बार है, मैं आपसे (मीडिया) यह सुन रहा हूं और इसमें कोई सच्चाई नहीं है।

'गैंग्स ऑफ वासेपुर',  'बदलापुर', 'बजरंगी भाईजान' और 'मंटो' जैसी कई फिल्मों में अपने काम के लिए नवाज जाने जाते हैं।

जब उनसे यह पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि आउटसाइडर्स को फिल्म इंडस्ट्री में ज्यादा अवसर नहीं मिलते, तो इसके जवाब में नवाज ने कहा कि इस इंडस्ट्री के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यदि आपमें योग्यता है, तो कभी न कभी लोग इसे जरूर पहचानेंगे और उस व्यक्ति को काम मिलने से कोई नहीं रोक पाएगा।

मौनी को बड़े पर्दे पर फिल्म 'बोले चूड़ियां' (Bole Chudiyan) में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ भी देखा जाएगा। फिल्म का निर्देशन शमास सिद्दीकी (Shamas Siddiqui) कर रहे हैं।

एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपने इमोशनल मेसेज में खुलासा किया है कि उनकी बहन को कम उम्र में ही कैंसर का शिकार हो गई थीं और आज भी उनकी इस बीमारी के खिलाफ लड़ाई जारी है। 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें