Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Happy Birthday kirron kher lets know her unknow facts of bollywood and political Career

Happy Birthday kirron kher: कुछ इस तरह एक-दूसरे के करीब आए थे किरण खेर और अनुपम खेर

थिएटर, टीवी और बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस किरण खेर आज अपना 64वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। किरण खेर का जन्म 14 जून 1955 को पंजाब के चंडीगढ़ में एक सिख परिवार में हुआ था। एक्ट्रेस किरण खेर बॉलीवुड...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीFri, 14 June 2019 07:55 AM
हमें फॉलो करें

थिएटर, टीवी और बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस किरण खेर आज अपना 64वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। किरण खेर का जन्म 14 जून 1955 को पंजाब के चंडीगढ़ में एक सिख परिवार में हुआ था। एक्ट्रेस किरण खेर बॉलीवुड में पॉपुलर मां के लिए पहचानी जाती हैं। अब किरण खेर चण्डीगढ़ संसदीय क्षेत्र से सांसद है। इनके पति बॉलीवुड के जाने माने एक्टर अनुपम खेर है। 

किरण और अनुपम खेर की मुलाकात का किस्सा भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। किरण और अनुपम की मुलाकात एक दूसरे से उस वक्त हुई थी जब दोनों ही एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। अनुपम और किरण एक दूसरे को अपने यूनिवर्सिटी के दिनों से ही जानते थे लेकिन उस समय प्यार वाली कोई बात नहीं थी और जब वह दोनों मुम्बई में पहली बार मिले तो दोनों ही पहले से शादी शुदा थे। मुम्बई में प्रोडयूसर्स के चक्कर काटते-काटते किरण और अनुपम के बीच दोस्ती बढ़ने लगी और साल 1985 में फिल्म सारांश से अनुपम को पहला ब्रेक मिलने के बाद उन्होंने अपनी पत्नी से तलाक ले लिया और किरण भी अपने पति से अलग हों गईं और दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ली। किरण की पहली शादी एक बिजनेस मैन से हुई थी।

 

— Anupam Kher (@AnupamPKher) June 14, 2018

किरण का शुरूआती करियर कुछ खास नहीं चला सका। किरण की पहली पंजाबी फिल्म 'असर प्यार दा' 1973 में आई थी। उसके बाद वह 1996 में अमरीश पुरी के साथ फिल्म 'सरदारी बेगम' में नजर आईं जिससे उन्हें सफलता मिली। फिर उन्होंने एक बंगाली फिल्म 'बैरीवाली' में काम किया, जिसके लिेए उन्हें नेशनल अवार्ड भी मिला। किरण ने अपनी एक्टिंग की असली शुरुआत 2002 में आई संजय लीला भंसाली की फिल्म 'देवदास' से की थी, जिसमें वह एक मां के रोल में नजर आईं थी और उनके इस अभिनय की हर किसी ने तारीफ की। इस फिल्म की सफलता के बाद से उन्हे मां के किरदार ज्यादा मिलने लगे।

किरण ने कई टीवी शो में भी नजर आ चुकीं हैं। वह कलर्स चैनल के मशहूर शो 'इण्डियाज गॉट टेलेंट' में जज के रूप में भी नजर आ चुकी हैं। किरण खेर सामाजिक कोर्यों में भी काफी सक्रिय रहती हैं, उन्होंने भ्रूण हत्या के खिलाफ चलाए गए अभियान लाडली में अहम भूमिका निभाई थी और वह कैंसर के खिलाफ चलाए गए अभियान रोको कैंसर से भी जुड़ी रहीं। अब किरण खेर अपनी जन्म भूमी चंडीगढ़ से सांसद हैं।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें