DA Image
16 सितम्बर, 2020|1:59|IST

अगली स्टोरी

Happy Birthday Kiara Advani: सलमान खान के कहने पर कियारा आडवाणी ने बदला था अपना नाम, 'कबीर सिंह' से मिली बड़ी पहचान

बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी ने बहुत कम समय में अपने काम से लोगों के दिलों में खास जगह बना ली है। आज वह अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। बिजनेसमैन परिवार से ताल्लुक रखने वाली कियारा का जन्म मुंबई में 31 जुलाई, 1992 में हुआ था। कियारा ने फिल्म फगली से बॉलीवुड से डेब्यू किया था और इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि आज कियारा जिस नाम से जानी जाती हैं असल में उनका नाम पहले कुछ और ही था। 

दरअसल, कियारा आडवाणी का असली नाम आलिया आडवाणी है। सलमान खान ने उन्हें अपना नाम बदलने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा कि आलिया भट्ट पहले से ही इंडस्ट्री में हैं और वह बड़ी स्टार बन चुकी हैं। ऐसे में एक जैसा नाम होने के चलते काफी दिक्कत होगी। इसके बाद ही एक्ट्रेस ने अपना नाम बदलकर कियारा आडवाणी कर लिया था।

बहन अमृता अरोड़ा को बेटी की तरह मानती हैं एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा, शेयर की बचपन की यादें

एक इंटरव्यू में कियारा ने बताया था कि फिल्म 'अंजाना-अंजानी' में प्रियंका के किरदार का नाम कियारा होता है। वह उससे बेहद प्रभावित हुई थीं और उनके नाम पर अपना नाम रख लिया था। हालांकि अब उन्होंने आलिया को अपना अपना मिडिल नेम बना लिया है। उनका इंस्टाग्राम अकाउंट कियारा आलिया आडवाणी नाम से है।

सुशांत सिंह राजपूत को लेकर अंकिता लोखंडे ने तोड़ी चुप्पी, कहा- उनके लिए पैसे नहीं रखते थे मायने, वह छोटी-छोटी चीजों में ढूंढ़ते थे खुशियां

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

💜 #anissamaangayi

A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani) on

फगली के बाद कियारा ने 'एमएस धोनी', 'मशीन' और 'लस्ट स्टोरीज' जैसे फिल्मों में काम किया लेकिन बड़ी पहचान उन्हें फिल्म कबीर सिंह से मिली। इसमें वह शाहिद कपूर के अपोजिट नजर आई थीं। फिल्म में उनके किरदार का नाम प्रीति था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:happy birthday kiara advani salman khan personal life film career interesting unknown facts