DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

B'DAY SPL: करिश्मा कपूर ने अपने बिंदास एक्टिंग के जरिए बॉलीवुड में बनाई थी एक अलग पहचान

Bollywood actress Karishma Kapoor walks the ramp during a fashion show

बॉलीवुड में अपनी बिंदास एक्टिंग के लिए जानी जाने वाली करिश्मा कपूर 25 जून 2019 को 45वां जन्मदिन मना रही हैं।  करिश्मा ने एक्ट्रेसेस को फिल्मों में परंपरागत रूप से पेश किए जाने के तरीके को बदलकर अपने बिंदास अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनाई। जन्मदिन के खास मौके पर आइए एक नजर डालते हैं करिश्मा के करियर पर....

25 जून 1974 को मुंबई में जन्मी करिश्मा को अभिनय की कला विरासत में मिली। उनके पिता रणधीर कपूर अभिनेता जबकि मां बबीता जानी मानी फिल्म अभिनेत्री थी। करिश्मा कपूर ने बतौर एक्ट्रेस अपने सिनेमा करियर की शुरुआत वर्ष 1991 में प्रदर्शित फिल्म 'प्रेम कैदी' से की। युवा प्रेम कथा पर बनी सुपरहिट साबित हुई।

1996 में आई 'राजा हिंदुस्तानी' से स्टार बनीं करिश्मा

POLL DANCE के बाद गर्ल गैंग और शर्टलेस फ्रेंड के साथ कुछ ऐसे पार्टी करते हुए दिखीं शाहरुख की बेटी सुहाना खान, देखें 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

TGIF 🌻

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

दुल्हन की तरह सजीं Hema Malini, बेटी Esha Deol ने की फोटो शेयर

इसके बाद करिश्मा ने 'पुलिस ऑफिसर', 'जिगर अनाड़ी', 'अंदाज अपना अपना', 'दुलारा' जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया। करिश्मा की किस्मत का सितारा 1996 में आई 'राजा हिंदुस्तानी' से चमका। इस फिल्म की कामयाबी ने करिश्मा को स्टार के रूप में स्थापित कर दिया।

फ्रेंड के साथ Poll Dance करते हुए दिखीं शाहरुख की बेटी सुहाना खान

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Ready for summer☀️ #mood

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

Shocking: इस शख्स की वजह से टूटा टाइगर श्रॉफ और दिशा पाटनी का रिश्ता !

1997 में आई 'दिल तो पागल है' करिश्मा के करियर की एक और महत्वपूर्ण फिल्म साबित हुई। नब्बे के दशक में करिश्मा ने ग्लैमरस छवि से बाहर 'जुबैदा' में जुबैदा की टाइटिल भूमिका में दिखाई दी। फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिए वह फिल्म फेयर के समीक्षक पुरस्कार से भी सम्मानित की गईं। 2000 के दशक में करिश्मा ने दर्शकों की पसंद को देखते हुए छोटे पर्दे का पर काम कर दर्शको का भरपूर मनोरंजन किया। 2003 में उद्योगपति संजय कपूर से शादी करने के बाद करिश्मा ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। 

London की सड़कों पर Mobile से खेलते हुए दिखे सैफ-करीना के लाडले तैमूर

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Glitz & Glam 💎 @forevermarkindia #aboutlastnight In @amitaggarwalofficial Styled by @eshaamiin1 Hair & Makeup by @kritikagill

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

बाद में फिल्म निर्माता सुनील दर्शन के जोर देने पर करिश्मा कपूर ने फिल्म  'मेरे जीवन साथी' के जरिए फिल्म इंडस्ट्री में एक बार फिर से वापसी की। फिल्म में अपने एंटी किरदार से करिश्मा कपूर ने दर्शको को रोमांचित कर दिया।
        
तीन बार मिला फिल्म फेयर पुरस्कार

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Feeling the heat ☀️ #summer

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

करिश्मा कपूर को उनके करियर में तीन बार फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। 1996 में 'राजा हिंदुस्तानी' के लिए, 1997 में 'दिल तो पागल है' के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री, 2000 में 'फिजा' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्म फेयर पुरस्कार भी दिया गया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Vintage vibes in @goodearthindia #aboutlastnight #indianweaves Styled by @tanyaghavri 📸 by @kadamajay MuH by @kritikagill

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

2012 में प्रदर्शित 'डेंजरस इश्क' से करिश्मा कपूर ने एक बार फिर से इंडस्ट्री मे एक बार फिर से वापसी की लेकिन यह फिल्म सफल नही रही। करिश्मा कपूर ने अपने दो दशक लंबे करियर में लगभग 60 फिल्मों में काम किया है। करिश्मा कपूर इन दिनों फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय नही है। करिश्मा-संजय तलाक लेकर अलग हो चुके हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Purple Passion 💜 in which film ? 🤔 Any idea? #flashbackfriday #guessinggame🔛

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Red Alert ⛔️for @bridestodayin

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Happy Birthday karishma kapoor lets know her unknow facts interesting things personal life and Bollywood Career