Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Happy Birthday Arijit Singh lets Known Facts About Arijit Life and salman khan contoversy

Happy Birthday Arijit Singh: सलमान खान से पंगा लेना अरिजीत सिंह को पड़ा था भारी, ऐसे मांगी थी माफी

अपनी सुरीली आवाज से दीवाना बना चुके अरिजीत के सिंगिंग करियर के बारे में हर कोई जानता हैं। दिल को छू जाने वाले गानों के जरिए सबको अपनी आवाज का दीवाना बना चुके सिंगर अरिजीत सिंह का आज यानी 25 अप्रैल को...

Radha Sharma sharma लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीSat, 25 April 2020 12:39 PM
हमें फॉलो करें

अपनी सुरीली आवाज से दीवाना बना चुके अरिजीत के सिंगिंग करियर के बारे में हर कोई जानता हैं। दिल को छू जाने वाले गानों के जरिए सबको अपनी आवाज का दीवाना बना चुके सिंगर अरिजीत सिंह का आज यानी 25 अप्रैल को जन्मदिन है। वह 33 साल के हो गए हैं। अरिजीत के जन्मदिन के अवसर पर जानें अरिजीत से जुड़ी कुछ खास बातें...

युवाओं धड़कनों पर राज करने वाले प्ले बैक सिंगर अरिजीत सिहं का जन्म 25 अप्रैल 1987 को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुआ था। उनके पिता एक पंजाबी और मां बंगाली हैं। उनकी फैमली संगीत से जुड़ी है। उन्होंने शुरुआती संगीत अपनी मां से भी सीखा जो कि गाने के साथ-साथ तबला वादन भी करती हैं।

A post shared by Arijit Singh (@arijitsingh) on

फिल्मी करियर

अरिजीत सिंह ने अपने करियर की शुरुआत साल 2005 में एक रियलिटी शो 'फेम गुरुकुल' से की थी। हालांकि, अरिजीत फाइनल में यह शो में हार गए थे। अरिजीत ने बाद में एक दूसरे रियलिटी शो '10 के 10 ले गए दिल' में हिस्सा लिया जिसमें वह विनर भी बने। इस शो में उनका मुकाबला 'फेम गुरुकुल' और 'इंडियन आइडल' के विनर से था। अरिजीत सिंह गुलाम अली, जगजीत सिंह, मेहंदी हसन को सुनना पसंद करते हैं। बॉलीवुड में अरिजीत का पहला गाना 2011 में आई फिल्म 'मर्डर 2' का 'फिर मोहब्बत करने चला है तू...' था। इस गाने के रिलीज ने अरिजीत को रातों-रात स्टार बना दिया था। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अरिजीत ने ये गाना 2009 में गाया था लेकिन ये उस वक्त रिलीज नहीं हो सका।

A post shared by Arijit Singh (@arijitsingh) on

'एजेंट विनोद' में राबता गाने के अलावा, अरिजीत ने प्रीतम के लिए तीन और फिल्मों में भी गाने डब किए जिसमें 'प्लेयर्स', 'कॉकटेल' और 'बरफी' जैसी फिल्में शामिल हैं। अरिजीत को असली सफलता 'आशिकी 2' के तुम ही हो गाने से मिली। इस गाने के लिए उन्हें कई पुरस्कार मिले जिसमें फिल्मफेयर पुरस्कार के बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का नामांकन भी शामिल है। इतना ही नहीं, जनवरी 2016 में 61वां फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया।

पर्सनल लाइफ 

अरिजीत ने अपनी बचपन की दोस्त कोयल रॉय से 20 जनवरी 2014 को पश्चिम बंगाल में शादी की थी। यह दोनों की ही दूसरी शादी है। अरिजीत इससे पहले एक रियलिटी शो में ही उनकी को-कंटेस्टेंट के साथ शादी कर चुके थे। वहीं उनकी पत्नी की पहले से एक बेटी भी है। अरिजीत की दूसरी पत्नी कोयल रॉय भी तलाकशुदा थीं। इस बात की भी खूब चर्चा भी रही थी कि अरिजीत का पहली पत्नी से तलाक लेना आसान नहीं रहा था।

सलमान खान विवाद

एक बार सलमान खान एक अवॉर्ड शो को होस्ट कर रहे थे तब सिंगर अरिजीत सिंह को 'आशिकी-2' के लिए बतौर बेस्ट सिंगर नॉमिनेट किया गया था। कहा जाता है कि जब अरिजीत का नाम अनाउंस हुआ तब वो सो रहे थे। जब उन्हें किसी ने जगाया तो वो कैजुअल शर्ट और चप्पल पहनकर ही स्टेज पर पहुंच गए। सलमान को अरिजीत का ये रवैया बिल्कुल पसंद नहीं आया और जब सलमान ने उनसे पूछा कि क्या आप सो रहे थे तो अरिजीत ने जवाब दिया कि आप लोगों ने सुला दिया। बस अरिजीत की यही गलती उनपर भारी पड़ गई और इस गलती के लिए उन्हें सलमान से सरेआम माफी मांगनी पड़ी लेकिन सलमान ने अरिजीत को उनके लिए गाने से बैन कर दिया।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें