फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनAditya Narayan Birthday: बचपन में ही आदित्य नारायण ने गा दिए थे 100 से अधिक गानें, जानें खास बातें

Aditya Narayan Birthday: बचपन में ही आदित्य नारायण ने गा दिए थे 100 से अधिक गानें, जानें खास बातें

आदित्य ने बचपन से ही एक्टिंग और सिंगिंग शुरू कर दी थी और अब बतौर होस्ट अपना टैलेंट दिखा रहे हैं। आदित्य ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ही 100 से अधिक गानों को आवाज दे दी थी और अवॉर्डस भी जीते थे।

Aditya Narayan Birthday: बचपन में ही आदित्य नारायण ने गा दिए थे 100 से अधिक गानें, जानें खास बातें
Avinash Singhहिन्दुस्तान,मुंबईSat, 06 Aug 2022 06:32 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Happy Birthday Aditya Narayan: आदित्य नारायण का जन्म 6 अगस्त 1987 को बेहतरीन गायक उदित नारायण के घर हुआ था। आदित्य ने बचपन से ही एक्टिंग और सिंगिंग शुरू कर दी थी और अब बतौर होस्ट अपना टैलेंट दिखा रहे हैं। आदित्य ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ही 100 से अधिक गानों को आवाज दे दी थी और अवॉर्डस भी जीते थे। आदित्य अपने चार्म और मल्टी टैलेंट से हर दिल जीत लेते हैं। जन्मदिन के खास मौके पर आपको बताते हैं आदित्य नारायण के बारे में कुछ खास बातें....

1992 में गाया था पहला गाना
आदित्य नारायण ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ही गाना गाने शुरू कर दिए थे, जिन्हें दर्शकों ने काफी पसंद किया था। आदित्य ने पहला गाना 1992 में फिल्म मोहिनी के लिए गाया था, इसके बाद आशा भोसले के साथ फिल्म रंगीला में उन्होंने आवाज दी। 1995 में 'अकेले हम अकेले तुम' को उन्होंने पिता उदित नारायण के साथ गाया और आज भी इस गाने को लोग सुनना पसंद करते हैं। सिर्फ बतौर सिंगर ही नहीं आदित्य ने बचपन से ही बतौर एक्टर भी काम शुरू किया। एक इवेंट में सुभाष घई की नजर आदित्य पर पड़ी और शाहरुख खान- महिमा चौधरी की परदेस में मौका दिया। इसके बाद सलमान खान- ट्विंकल खन्ना की 'जब प्यार किसी से होता है' में भी आदित्य नजर आए।

100 से अधिक गानों को दी आवाज
विकिपीडिया के मुताबिक आदित्य ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ही 100 से अधिक गानों को अपनी आवाज दी और बाद में एलबम आदित्य भी रिलीज किया। 1996 में रिलीज हुई फिल्म मासूम का गाना 'छोटा बच्चा जान के हमको' को दर्शकों ने खूब पसंद किया और आदित्य को बेस्ट चाइल्ड सिंगर का द स्क्रीन अवॉर्ड्स मिला। आदित्य ने लंदन के एक स्कूल से अपनी म्यूजिक की पढ़ाई पूरी की और फिर 2007 में सा रे गा मा पा में बतौर एंकर नजर आए, इसके बाद आदित्य ने कई शोज होस्ट किए और बतौर एंकर हिट साबित हुए।

बतौर मेन लीड रहे फ्लॉप
बचपन में जहां एक्टिंग और सिंगिंग में आदित्य ने खूब दिल जीतने वाले परफॉर्मेंस दिए तो वहीं बाद में आदित्य का करियर उतना सफल नहीं रहा। 2010 में फिल्म शापित से आदित्य ने बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया लेकिन फिल्म फ्लॉप साबित हुई। हालांकि फिल्म का गाना 'कभी न कभी तो' हिट हुआ। बीते कुछ सालों में आदित्य के खाते में ढेर सारे गाने तो नहीं हैं, लेकिन उनके गाए ततड़ ततड़- इश्कयाऊं ढिशकयाऊं (गोलियों की रासलीला- रामलीला) और जी हुजूर (शमशेरा) को पसंद किया गया।

आदित्य की पर्सनल लाइफ
आदित्य ने नवंबर 2020 में श्वेता अग्रवाल संग शादी का ऐलान किया था और दिसंबर में दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे। इसके बाद मार्च 2022 को कपल के घर किलकारी गूंजी और श्वेता ने एक नन्ही परी को जन्म दिया। बता दें कि आदित्य कुछ विवादों को लेकर भी चर्चा में रहे हैं। एक वक्त था जब नेहा कक्कड़ संग उनकी शादी को लेकर काफी खबरें देखने को मिल रही थीं, हालांकि ये सब सिर्फ टीआरपी का खेल रहा और बाद में आदित्य- नेहा को ट्रोल किया गया। वहीं आदित्य की कार से ऑटो रिक्शा को टक्कर लगने के वक्त भी वो काफी खबरों में रहे थे।

 

epaper