Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Happpy Birthday Shraddha Kapoor know some interesting facts about shraddha kapoor on her birthday

Happpy Birthday Shraddha Kapoor: लता मंगेशकर से है श्रद्धा कपूर का खास रिश्ता, Big B के साथ ऐसे मिली थी पहली फिल्म

श्रद्धा कपूर का आज बर्थडे है। अपनी क्यूटनेस और एक्टिंग से सबका दिल जीतने वालीं श्रद्धा कपूर के जन्मदिन पर जानें उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। श्रद्धा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2010 में 'तीन...

Sushmeeta Semwal लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीTue, 3 March 2020 07:59 AM
हमें फॉलो करें

श्रद्धा कपूर का आज बर्थडे है। अपनी क्यूटनेस और एक्टिंग से सबका दिल जीतने वालीं श्रद्धा कपूर के जन्मदिन पर जानें उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। श्रद्धा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2010 में 'तीन पत्ती' नामक फ़िल्म से की जिसमें उनके किरदार का नाम अपर्णा खन्ना था। श्रद्धा के पापा शक्ति कपूर पंजाबी हैं और मां शिवांगी कोल्हपुरे मराठी, लेकिन श्रद्धा खुद को अपनी मां की तरह मराठी ही मानती हैं। श्रद्धा ने फिल्म 'तीन पत्ती' से बॉलीवुड डेब्यू किया था।

कैसे मिली पहली फिल्म 

आपको जानकर हैरानी होगी कि फेसबुक के जरिए श्रद्धा का एक बड़ी फिल्म का ऑफर मिला था। एक इंटरव्यू के दौरान श्रद्धा ने कहा था कि एक दिन फिल्ममेकर अंबिका हिंदुजा ने मेरी कई तस्वीरें फेसबुक पर देखीं और मुझेल कॉन्टैक्ट किया। तो इस तरह श्रद्धा को उनकी पहली फिल्म 'तीन पत्ती' मिली। फिल्म में अमिताभ बच्चन भी मुख्य भूमिका में थे हालांकि तीन पत्ती के फ्लॉप हो जाने से श्रद्धा को कोई पहचान नहीं मिली।

इसके बाद उनकी अगली फिल्म 'लव का द एंड' थी, जिसमें श्रद्धा ने कॉलेज स्टूडेंट की भूमिका निभाई। यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो सकी। लेकिन 2013 में आई 'आशिकी 2' में लीड एक्ट्रेस की भूमिका निभाने वाली श्रद्धा को ब्लॉकबस्टर फिल्म मिली। इस फिल्म ने 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की थी। इस फिल्म के बाद से श्रद्धा के करियर का ग्राफ ऊपर ही जाता रहा।

लता मंगेशकर से है खास रिश्ता...

दरअसल, श्रद्धा कपूर के दादा यानि शक्ति कपूर के पिता लता मंगेशकर के कजिन थे। इस रिश्ते के हिसाब से लता मंगेशकर श्रद्धा कपूर की दादी लगती हैं। इस रिश्ते के चलते दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग दिखाई देती है। श्रद्धा कपूर ने अपनी सिंगिंग के टिप्स भी दादी लता मंगेशकर ली हैं।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें