Hindi NewsEntertainment NewsGuess Who National Awardee actress Vidya Balan was kicked out of 13 films tagged panuati by producers

पहचान कौन? वजन की वजह से हुई थीं ट्रोल, मेकर्स बुलाते थे पनौती; कई सालों के संघर्ष के बाद मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

पहचान कौन?: इस एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की थी। छोटे पर्दे पर नाम कमाने के बाद बॉलीवुड में अपने कदम जमाए। कई सालों तक संघर्ष किया और फिर राष्ट्रीय पुरस्कार अपने नाम किया।

पहचान कौन? वजन की वजह से हुई थीं ट्रोल, मेकर्स बुलाते थे पनौती; कई सालों के संघर्ष के बाद मिला राष्ट्रीय पुरस्कार
Vartika Tolani लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 22 Nov 2023 11:49 AM
हमें फॉलो करें

छोटे और बड़े पर्दे की इस प्रसिद्ध एक्ट्रेस ने 16 साल की उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था। सबसे पहले इस एक्ट्रेस को एकता कपूर के टीवी सीरियल 'हम पांच' में देखा गया। फिर एक्ट्रेस ने मलयालम, तमिल और बंगाली भाषा की फिल्मों में अपना करियर बनाया। साउथ में जब यह एक्ट्रेस फेमस हो गईं तब विधु विनोद चोपड़ा ने इन्हें फिल्म में कास्ट किया। इस फिल्म के बाद विद्या बालन की किस्मत चमक गई। वह कई बड़ी-बड़ी फिल्मों में नजर आईं। हालांकि, उनका ये सफर आसान नहीं रहा। उन्हें एक या दो नहीं बल्कि 13 फिल्मों से बाहर निकाला गया था। इतना ही नहीं, प्रोड्यूसर्स ने इस एक्ट्रेस को 'पनौती' तक कहना शुरू कर दिया था। पहचाना? नहीं!

छह महीने तक नहीं देख पाई थीं आईना
साल 1989 में एक तमिल ब्राह्मण परिवार में जन्मीं इस एक्ट्रेस को काफी ट्रोल किया जाता था। सोशल मीडिया पर इनके मोटापे का मजाक उड़ाया जाता था। इतना ही नहीं, यूजर्स अक्सर इनके फैशन सेंस पर सवाल उठाते थे। लेकिन, वक्त ने ऐसी करवट ली कि वह हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस बन गईं। अब भी नहीं पहचाना? इस एक्ट्रेस का नाम विद्या बालन है।

इतनी है एक्ट्रेस की संपत्ति
विद्या बालन ने प्रभात खबर को दिए इंटरव्यू में बताया था, 'मुझे 13 फिल्मों से बाहर निकाला गया था। एक निर्माता ने तो मेरे साथ इतना बुरा व्यवहार किया था कि मैं सहम गई थी। उसने मुझे इतना बदसूरत महसूस कराया कि मैं छह महीने तक आईने में अपनी शक्ल तक नहीं देख पाई थी।' हालांकि, विद्या बालन ने हार नहीं मानी। वह संघर्ष करती रहीं। कई सालों बाद उन्हें उनके इस संघर्ष का परिणाम मिला। उन्हें साल 2014 में भारत सरकार द्वारा पद्म श्री से सम्मानित किया गया। सीए नॉलेज के मुताबिक, इस वक्त विद्या बालन की कुल संपत्ति 18 मिलियन डॉलर यानी 136 करोड़ के करीब है।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें