Hindi NewsEntertainmentGuess Who Bollywood Actor Akshay Kumar Vs Khans Salman Khan Aamir Khan Shahrukh Khan Net Worth And Movies Comparison

पहचान कौन? शाहरुख-सलमान-आमिर के बाद आए, उनसे ज्यादा फिल्में कीं; कमाई के मामले में भी छोड़ा पीछे

पहचान कौन?: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के उस एक्टर का नाम बताइए जिसने शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान के बाद अभिनय की दुनिया में कदम रखा और आज उन्हें कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है।

पहचान कौन? शाहरुख-सलमान-आमिर के बाद आए, उनसे ज्यादा फिल्में कीं; कमाई के मामले में भी छोड़ा पीछे
Vartika Tolani लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 6 Dec 2023 11:15 PM
हमें फॉलो करें

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में इस अभिनेता को आए 32 साल हो गए हैं। इन्होंने सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान के बाद इंडस्ट्री में कदम रखा। लेकिन, इन तीनों से ज्यादा फिल्में की हैं। इतना ही नहीं, कमाई के मामले में भी इन्होंने इन तीनों खान को पीछे छोड़ दिया है। साल 2022 में आई फोर्ब्स की हाईएस्ट पेड एक्टर्स (दुनिया) की लिस्ट में इस एक्टर ने दूसरे नंबर पर जगह बनाई थी। पहचाना? नहीं! आइए बताते हैं इस अभिनेता का नाम।

ये है अभिनेता का नाम
इस एक्टर ने अपने करियर के शुरुआती दिनों में फोटोग्राफर के लाइट मैन का भी काम किया था। स्टार्स के फोटोशूट के दौरान ये एक्टर लाइट्स पकड़कर खड़े रहता था। अब भी नहीं पहचाना? इस एक्टर का नाम अक्षय कुमार है। दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, 32 साल के फिल्मी करियर में अक्षय कुमार ने 132 फिल्मों में काम किया है। वहीं सलमान खान ने (35 साल के करियर में) 86, शाहरुख खान ने (36 साल के करियर में) 64 और आमिर खान ने (36 साल के करियर में) तकरीबन 44 फिल्में की हैं।

हॉलीवुड एक्टर्स को भी छोड़ा पीछे
अक्षय कुमार की मौजूदा नेटवर्थ करीब 2660 करोड़ रुपये है। अक्षय कुमार एकलौते ऐसे अभिनेता है जिन्होंने टैबू सब्जेक्ट पर सबसे ज्यादा फिल्में की हैं। साल 2022 में आई फोर्ब्स की हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में अक्षय कुमार ने विल स्मिथ, लियोनार्डो डिकैप्रियो, ब्रैड पिट और ड्वेन जॉनसन जैसी बड़ी हॉलीवुड हस्तियों को भी पीछे छोड़ दिया था।

फोर्ब्स 2022 लिस्ट
टॉम क्रूज - 831 करोड़ रुपये
अक्षय कुमार - 403 करोड़ रुपये
विल स्मिथ - 290 करोड़ रुपये
लियोनार्डो डिकैप्रियो - 249 करोड़ रुपये
ब्रैड पिट - 249 करोड़ रुपये

संबंधित खबरें

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें