अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Review : डर का दूसरा नाम है 'Ghoul', रोंगटे खड़े कर देने वाली बेहद डरावनी कहानी!

adhika Apte

बेव सीरीज- घोल

डायरेक्ट- पैट्रिक ग्राहम

कलाकार- राधिका आप्टे,  मानव कौल, हेश बलराज और रत्नावली भट्टाचार्जी


डर से आंखें बंद करने के लिए विवश कर देने वाली  नेटफ्लिक्स की टीवी सीरीज ‘घोल’आज रिलीज हो गई है। राधिका आप्टे और मानव कौल की यह पहली हॉरर बेव सीरिज है जो आपके रोंगते खड़े कर देगी। नेटफ्लिक्स पर प्रसारित होने वाली ‘घोल’ ऐसी पहली वेब सीरीज है जो हॉरर कहानी पर आधारित है। राधिका आप्टे की इस हॉरर सीरिज को देखकर आपको हॉलीवुड की हॉरर फिल्म इनसिडियस, कॉन्जयुरिंग और आई एम लीजेंड की याद आ जाएगी। क्योंकि इस वेब सीरिज में 'घोल' यानि एक ‘जिन्न’ का कॉन्सेप्ट लिया गया है। यह  कॉन्सेप्ट नया होने के कारण आपको फिल्म से कनेक्ट करने में कामयाब है। 

कहानी

'घोल' एक मिलिट्री इंटेरोगेशन सेंटर पर बेस्ड कहानी है जहां पर कुछ खूंखार आतंकवादियों को बंदी बनाकर रखा जाता है। 'घुल' में निदा रहीम (राधिका आप्टे) एक आर्मी ऑफिसर बनी हैं। वह अपने अब्बू को पकड़वाने में पुलिस की मदद करती हैं। देश की सेवा के लिए वो अपने प्रोफेसर पिता को भी गिरफ्तार करवा देती है जो सरकारी किताबों से बाहर की जानकारी अपने स्टूडेंट्स को दे रहे थे।

कहानी कुछ यूं है कि एक कैदी को रिमोट सैन्य पूछताछ केंद्र में लाया जाता है। यहां उससे पूछताछ में उसके जीवन की कुछ शर्मनाक कहानियों का रहस्य खुलता जाता है। फिर धीरे-धीरे कहानी आगे बढ़ती हैं। निदा को एक अज्ञात मिलिटरी इंटेरोगेशन सेंटर पर बुलाया जाता है।  यहां मिलिटरी चीफ राहुल डाकुना (मानव कौल) से उनकी मुलाकात होती है और इस स्पेशल मिलिटरी यूनिट को जिम्मेदारी दी जाती है आंतकवादियों के सरगना अली सईद (महेश बलराज) से सबकुछ उगलवाने की। लेकिन अली सईद कोई मामूली इंसान नहीं, वो इंसान ही नहीं। वो अरबी लोक कथाओं में मिलने वाला घोल या जिन्न है और एक खास मकसद के लिए वो इस मिलिटरी यूनिट के पास पहुंचा है। 

इन वजहों से देखें ...

घोल फिल्म सिर्फ एक हॉरर फिल्म नहीं है। इस फिल्म के साथ निर्माता और निर्देशक ने कई कटाक्ष करने की कोशिश की है। सच्चा देशभक्त कैसे बनें, सरकार का सिलेबस, धर्म विशेष पर टिप्पणियां आपका ध्यान कुछ राजनीतिक घटनाओं की तरफ खींचने की कोशिश करती हैं। बहुत ही बारिकियों से इन्हें इस कहानी में बिल्ड किया गया है और जिन लोगों की राजनीतिक समझ थोड़ी भी अच्छी है वो इन हिंट्स को पकड़ लेंगे। सीरीज की कहानी इंप्रेसिव और सस्पेंस से भरी नजर आती है। कहानी में हॉरर मसाला भरपूर है। डार्क स्टोरी में कई ऐसे ट्विस्ट मालूम पड़ते हैं जो लोगों का इंटरेस्ट आखिर तक बनाए रखते हैं।

Aur Bataoo with RJ stutee: हैप्पी भाग जाएगी की टीम से खास बातचीत

एक्टिंग

राधिका आप्टे की यह अब तक की सबसे अच्छी बेव सीरीज मानी जा सकती है। सैक्रेड गेम्स में दमदार अभिनय करने के बाद अब राधिका आप्टे 'घोल' में  साबित कर दिया है कह सच में एक बोल्ड एक्ट्रेस हैं। अबतक आपने नेटफ्लिक्स की सभी वेब सीरीज में बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों का जलवा देखा। 'सेक्रेड गेम्स’इसका एक ताजा उदाहरण रहा है। ‘घोल’ सीरीज में भी आपको बेहतरीन एक्टिंग दिखाई देगी। इस में राधिका आप्टे के अलावा मानव कौल, महेश बलराज और रत्नावली भट्टाचार्जी जैसे शानदार कलाकारों की अदाकारी देखने को मिलेगी। कुल मिलाकर ‘घोल’ रहस्य-रोमांच के ताने-बाने में बुनी एक शानदार वेब सीरीज है। 
 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ghoul review Netflixs horror series featuring Radhika Apte is atmospheric