Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़game of thrones wins emmy award for outstanding drama series in 2019

'Game of Thrones' ने आउटस्टैंडिंग ड्रामा सीरीज के लिए जीता emmy award 2019

गेम ऑफ थ्रोन्स (Game of Thrones) को उसके आठवें एवं अंतिम सीजन के लिए एमी 2019 में ‘आउटस्टैंडिंग ड्रामा सीरीज’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। एमी पुरस्कार में एचबीओ की इस सीरीज का जलवा...

'Game of Thrones' ने आउटस्टैंडिंग ड्रामा सीरीज के लिए जीता emmy award 2019
Radha Sharma sharma एजेंसी, नई दिल्लीMon, 23 Sep 2019 03:37 PM
हमें फॉलो करें

गेम ऑफ थ्रोन्स (Game of Thrones) को उसके आठवें एवं अंतिम सीजन के लिए एमी 2019 में ‘आउटस्टैंडिंग ड्रामा सीरीज’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। एमी पुरस्कार में एचबीओ की इस सीरीज का जलवा बरकरार रहा। जीओटी के निर्माता डेविड बेनिऑफ (David Benioff) ने पुरस्कार स्वीकार करते धन्यवाद किया। कहा कि पिछले 10 साल हमारे जीवन के सबसे अच्छे साल रहे हैं। मुझे भरोसा नहीं होता कि हमने यह किया, हमें दोबारा ऐसा कुछ देखने का मौका नहीं मिलेगा। सीरीज के सह-निर्माता डैन वीस ने कहा कि सीरीज में अभिनय करने वाले हमारे प्यारे एवं शानदार अभिनेताओं को धन्यवाद। हमें आपसे और आपके साथ बिताए हर क्षण से प्यार है। 

— IMDb (@IMDb) September 23, 2019

जीओटी ने सर्वश्रेष्ठ ड्रामा के खिताब के लिए बीबीसी अमेरिका की ‘किलिंग ईव’, नेटफ्लिक्स की ‘ओजार्क’, एएमसी की ‘बेटर कॉल सॉल’, एनबीसी की ‘दिस इस अस’, एफएक्स की ‘पोज’, नेटफ्लिक्स की ‘बॉडीगार्ड’ और एचबीओ की ‘सक्सेशन’ सीरीज को हराकर यह खिताब जीता।  इसके अलावा पीटर डिंकलेज, किट हेरिंगटन, एमिलिया क्लार्क, ग्वेनडोलिन क्रिस्टी और सोफी टर्नर समेत जीओटी के 10 अभिनेताओं को अभिनय वर्गों में नामित किया गया था। डिंकलेज को सीरीज के लिए रिकॉर्ड चौथी बार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार मिला जबकि अन्य कोई अभिनेता पुरस्कार नहीं जीत सका। 

डिंकलेज ने पुरस्कार जीतने के बाद कहा कि डेविड और डैन से पहली मुलाकात करीब 10 साल पहले हुई थी. मुझे नहीं पता था कि मैं क्या करने जा रहा हूं, लेकिन मैं जानता था कि डेविड और डैन बहुत प्रतिभाशाली हैं।  सीरीज की शुरुआत से डिंकलेज को टिरियन लेनिस्टर के किरदार को पर्दे पर जीवंत करने के लिए आठ बार नामित किया गया है।  डिंकलेज ने जीओटी में अपने सह अभिनेताओं अल्फी अलेन और निकोलाज कोस्टर वालदाउ, ‘बेटर कॉल सॉल’ के अभिनेताओं जोनाथन बैंक्स एवं गियानकार्लो एस्पोसितो, माइकल केली (हाउस ऑफ कार्ड्स) और क्रिस सुलिवन (दिस इज अस) को हराकर इस बार भी पुरस्कार अपने नाम किया। 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें