Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़from kgf chapter 2 to the kashmir files know the highest grossing movies of this year 2022 - Entertainment News India

केजीएफ चैप्टर 2 से लेकर द कश्मीर फाइल्स तक, ये हैं इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में

इस साल कुछ फिल्मों ने शानदार कमाई की। उन्हें दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स से भी अच्छा रिस्पॉन्स मिला। साउथ फिल्मों का इस बार जलवा ज्यादा रहा। हालांकि कुछ बॉलीवुड फिल्मों ने भी अपना कमाल दिखाया।

केजीएफ चैप्टर 2 से लेकर द कश्मीर फाइल्स तक, ये हैं इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में
Sushmeeta Semwal टीम लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 28 June 2022 07:36 PM
हमें फॉलो करें

कोविड और इसकी वजह से लगे लॉकडाउन के बाद से फिल्में थिएटर में रिलीज नहीं हो रही थीं। फैंस काफी समय से अपने फेवरेट एक्टर्स की फिल्मों को थिएटर में देखने का इंतजार कर रहे थे। इस बीच कुछ फिल्ममेकर्स ने अपनी फिल्मों को ओटीटी पर रिलीज किया। तो वहीं कुछ मेकर्स सही समय आने का इंतजार करते रहे और उन्होंने फिल्मों को थिएटर में ही रिलीज किया। हालांकि सभी फिल्में चली नहीं। जिनसे काफी उम्मीदें थीं वे फ्लॉप हुईं तो वहीं जिनसे ज्यादा उम्मीद नहीं थी वे हिट रहीं। इस बार साउथ की फिल्मों का धमाका थोड़ा ज्यादा रहा। तो चलिए बताते हैं आपको इस साल रिलीज हुई उन फिल्मों के बारे में जो हिट रहीं और जिन्होंने अपनी कमाई से सभी को हैरान कर दिया।

केजीएफ चैप्टर 2

सुपरस्टार यश की फिल्म केजीएफ चैप्टर में इस बार संजय दत्त, श्रीनिधि शेट्टी, रवीना टंडन, प्रकाश राज अहम किरदार में थे। फिल्म 150 करोड़ के बजट में बनी थी जिसने वर्ल्डवाइड 1228.3 करोड़ की कमाई की ती। वहीं भारत में फिल्म ने 872.6 करोड़ की कमाई की थी।

आरआरआर

पॉपुलर और दिग्गज डायरेक्टर एस एस राजामौली की फिल्म आरआरआर में जूनियर एनटीआर, राम चरण लीड रोल में थे। वहीं आलिया भट्ट और अजय देवगन का फिल्म में कैमियो था। यह फिल्म 425 करोड़ के बजट में बनी थी। वर्ल्डवाइड फिल्म ने 1131.1 करोड़ की कमाई की थी। वहीं भारत में फिल्म ने 784.2 करोड़ की कमाई की थी।

विक्रम

कमल हासन की फिल्म विक्रम ने तो सबको अपनी परफॉर्मेंस से सबको झटका दे दिया। तमिल में बनी इस फिल्म का बजट 115 करोड़ था। फिल्म फिलहाल थिएटर में लगी है और इसकी कमाई जा रही है। हालांकि फिल्म ने अभी तक 400.2 करोड़ वर्ल्डवाइड कमा लिए हैं और आगे भी इसकी कमाई जारी है। वहीं भारत में फिल्म ने 235.9 करोड़ की कमाई की है और आने वाले दिनों में ये बढ़ती जाएगी।

द कश्मीर फाइल्स

विवेक अग्निहोत्री द्वारा बनाई गई फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर बिल्कुल उम्मीद नहीं थी कि ये फिल्म इतना शानदार प्रदर्शन देगी। फिल्म सिर्फ 0 करोड़ के बजट में बनी थी और इसने भारत में 248.2 करोड़ की कमाई की थी। वहीं वर्ल्डवाइड फिल्म ने 344.2 करोड़ कमाए थे।

भूल भुलैया 2

कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 2 ने खूब धमाका मचाया है। फिल्म 75 करोड़ के बजट में बनी थी। भारत में फिल्म ने 182.5 करोड़ की कमाई की है। तो वहीं वर्ल्डवाइड फिल्म ने 263.9 करोड़ कमाए हैं।
 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें