DA Image
5 जुलाई, 2020|2:13|IST

अगली स्टोरी

नहीं रहे 'हम आपके हैं कौन' जैसी फिल्मों के प्रोड्यूसर राजकुमार बड़जात्या, सलमान खान को बनाया था सुपरस्टार

बॉलीवुड को कई फेमस फिल्म देने वाले फिल्म प्रोड्यूसर राजकुमार बड़जात्या का आज एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में निधन हो गया।

Rajkumar Barjatya image credit- instagram

बॉलीवुड को कई फेमस फिल्म देने वाले फिल्म प्रोड्यूसर राजकुमार बड़जात्या का आज एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में निधन हो गया।  राजकुमार बड़जात्या, दिग्गज निर्देशक सूरज बड़जात्या के पिता थे। श्री बड़जात्या ने भारतीय सिनेमा की कई यादगार और कामयाब फिल्मों का निर्माण किया था। राजकुमार बड़जात्या ने हम आपके हैं कौन', 'हम साथ-साथ हैं' और 'विवाह' और प्रेम रतन धन पायो जैसे पारिवारिक ड्रामा फिल्मों में एक है। उनकी यह फिल्में राजश्री प्रोडक्शन बनी थीं। राजकुमार बड़जात्या के निधन की खबर एएनआई ने ट्वीट कर जानकारी दी है। बताया जाता है कि राजकुमार बड़जात्या किसी बीमारी के चलते मुंबई के सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती थे।

सलमान से बेहद करीब थे राजकुमार
सलमान ने राजकुमार बड़जात्‍या के प्रोडक्‍शन हाउस के साथ साल 1989 से काम करना शुरू किया था। उन्‍होंने फिल्‍म 'बीवी हो तो ऐसी' में एक छोटा सा किरदार निभाने के बाद राजश्री प्रोडक्‍शन की फिल्‍म 'मैंने प्‍यार किया' से बतौर लीड एक्‍टर डेब्यू किया था। इसके बाद उन्‍होंने इसी प्रोडक्‍शन की फिल्‍म 'हम आपके हैं कौन', 'हम साथ-साथ है' और 'प्रेम रतन धन पायो' में नजर आये। ये फिल्‍में सलमान के करियर की हिट फिल्म साबित हुई। देखते ही देखते सलमान बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए। 

ट्विटर पर दी जा रही है श्रद्धांजलि

राजश्री ने ट्विटर पर श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- सूजर बड़जात्या के पिता राजकुमार बड़जात्या नहीं रहे। आपको बता दें कि राजश्री ने बॉलीवुड की कई शानदार फिल्मों को प्रोड्यूस किया है।

 

फिल्म क्रिटिक्स अक्षय राठी श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि श्री राजकुमार बड़जात्या के निधन की खबर सुनकर हैरान मैं हूं। राजबाबू बहुत ही शानदार प्रोड्यूसर थे। 

ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा ने ट्वीट करते हुए लिखा - राजकुमार बड़जात्या नहीं रहे, उनके निधन की खबर से स्तब्ध हूं। पिछले हफ्ते ही उनसे प्रभादेवी स्थित ऑफिस में मुलाकात हुई थी। उन्होंने मेरे और मेरे परिवार के साथ लम्बा समय बिताया था। वे सेहतमंद लग रहे थे और अब वे नहीं रहे।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Film producer Rajkumar Barjatya passed away