Film director prakash jha gets bail from high court in 2009 oksabha election case - फिल्म निर्देशक प्रकाश झा को इस केस में हाईकोर्ट से मिली राहत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिल्म निर्देशक प्रकाश झा को इस केस में हाईकोर्ट से मिली राहत

Prakash jha

2009 लोकसभा चुनाव में लोजपा प्रत्याशी रहे बॉलीवुड फिल्म निर्देशक प्रकाश झा के पास से मिले 10 लाख 25 हजार 350 रुपए की बरामदगी मामले में पटना हाईकोर्ट ने राहत दी है। सोमवार को हाईकोर्ट ने निचली अदालत द्वारा लिए गए संज्ञान सहित उनके विरुद्ध दर्ज आपराधिक मामले को निरस्त कर दिया है। 

न्यायमूर्ति अश्विनी कुमार सिंह की एकलपीठ ने प्रकाश झा की याचिका पर सुनवाई की। उनके वकील तुहील शंकर ने अदालत को बताया कि 22 अप्रैल, 2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान फिल्म निर्माता प्रकाश झा के पार्टी कार्यालय पर पुलिस ने जांच की। इस दौरान बेतिया स्थित गेस्ट हाउस से 10 लाख 25 हजार 350 रुपए जब्त किए गए। इन पर यह आरोप लगाया गया था कि इन्होंने यह पैसा चुनाव में मतदाताओं को वोट के बदले देने के लिए रखा है। इस मामले को लेकर 22 अप्रैल, 2009 को बेतिया थाना कांड संख्या 94/09 प्राथमिकी भी दर्ज की गयी थी।  

इस प्राथमिकी पर बेतिया के एसीजेएम ने 8 अप्रैल, 2010 को संज्ञान लिया और पुलिस ने इस मामले में आरोपपत्र भी अदालत में दायर कर दिया। इस पर पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी।

IN PICTURES: फिल्म प्रोमोशन के लिए बनारस पहुंचे शाहरुख ने अनुष्का को खिलाया बनारसी पान

VIDEO: दंगल गर्ल सान्या और फातिमा का रोड साइड डांस हो रहा है वायरल, यहां देखें

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Film director prakash jha gets bail from high court in 2009 oksabha election case