अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Father's Day 2018: सिर्फ मां ही नहीं बल्कि पिता पर भी फिल्माए गए हैं ये फनी डायलॉग्स

fathers day special 2018

दुनियाभर में सिर्फ मदर्स डे ही नहीं बल्कि फादर्स डे का क्रेज भी लोगों में बढ़ता जा रहा है। मां के दिन को खास बनाने के लिए लोग पहले से ही तैयारियां शुरू कर देते हैं। उस दिन उन्हें एक खास अहसास कराया जाता है। लेकिन फादर्स डे पर लोगों की ये उत्सुकता थोड़ी कम हो जाती है। अगर देखा जाए तो फिल्मों में भी मां के रोल को एक खास अहमियत दी जाती है। लेकिन बीते कुछ समय में बॉलीवुड ने पिता को भी अहम दर्जा देना शुरू कर दिया है। उनका कूल और बिंदास स्टाइल देख हर कोई अपने पिता में भी वैसे ही पिता देखने की कोशिश करता है। बॉलीवुड में सिर्फ मां पर ही नहीं बल्कि डैड पर भी कई डायलॉग्स फिल्माए गए हैं, जो लोगों की जुबान पर आज भी सेट हैं। 

'दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के अनुपम खेर की बात हो या फिर 'दिल धड़कने दो' में अनिल कपूर की, हर कोई अपने डैड में वैसी ही डैड की तलाश करता है। रियल लाइफ में भी ये सितारे पिता की छवि बदलने में पीछे नहीं रहे हैं। अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान और अक्षय कुमार सभी एक बेहतर डैड की इमेज बना चुके हैं। 

आइए डालतें हैं पिता पर बने इन फिल्मी डायलॉग्स पर एक नजर...

साल 1988 में आई फिल्म शहंशाह का डायलॉग 'रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप लगते हैं, नाम है शहंशाह' बहुत फेमस हुआ था। अमिताभ बच्चन पर फिल्माया ये डायलॉग अाज भी लोगों की लिस्ट में शामिल है। 

amitabh bachchan shahanshah

बॉलीवुड में बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने वाली 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में अमरिश पुरी पर फिल्माया डायलॉग 'जा सिमरन जा, जिले अपनी जिंदगी' ने खूब सुर्खियां बटोंरी थीं। आज भी लोग एक दूसरे के साथ ये डायलॉग मारते नजर आ जाते हैं।

fathers day special 2018

फिल्मों में संस्कारी पिता की भूमिका में नजर आने वाली आलोक नाथ जैसे पिता कौन नहीं चाहता। हर पिता को अपने बच्चों की शादी की चिंता सताती है। ऐसे में अकसर फिल्मों में ये डायलॉग्स सुनने को मिल ही जाता है कि 'पहले इसके हाथ पीले कर दूं फिर चैन से मर सकता हूं।' बच्चों की शादी करना और उससे निपटना हर पिता की जिम्मेदारी होती है। असल जिंदगी में भी आप अपने पिताजी को ऐसा कहते सुन ही लेंगे। 

fathers day special 2018

 

फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में शाहरुख के फेल हो जाने पर भी अनुपम खेर का उनका प्यार से स्वागत करना तो सभी को याद होगा। उस समय फिल्म में डैड का ये कूल अवतार देखकर, आपका भी यही मन किया होगा कि काश! आपके पिताजी भी आपके फेल होने पर आपको डांटते नहीं बल्कि प्यार से अपने पास बैठाते। खैर, ये फिल्मी डायलॉग है, जिसे असल जिंदगी में कम ही देखने को मिलता है। लेकिन फिर भी आज युवा अनुपम खेर जैसा डैड ही इमेजन करते हैं। 

fathers day special 2018

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाली फिल्म '3 इडियट्स' में शरमन जोशी के पिता जी को बीमार दिखाया जाता है। एग्जाम के टाइम पर पिता की तबियत खराब होने के बाद दोस्त जो उन्हें डायलॉग मारकर नसीहत देते हैं, वो आज भी लोगों को याद है। आमिर खान शरमन को समझाते हुए बोलते हैं, 'एग्जाम बहुत होते हैं, बाप मोस्टली एक ही होता है।' 

fathers day special 2018

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:father day 2018 filmy dialouges based on dad