फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनफरमानी नाज का गाना 'हर हर शंभु' हटाया गया यूट्यूब से, कॉपीराइट का मामला आया सामने

फरमानी नाज का गाना 'हर हर शंभु' हटाया गया यूट्यूब से, कॉपीराइट का मामला आया सामने

इंडियन आइडल 12 की कंटेस्टेंट रहीं फरमानी नाज ने कुछ दिनों पहले हर हर शंभु गाना रिलीज किया था जिसे काफी पसंद किया गया था। हालांकि अब उनके इस पॉपुलर गाने का वीडियो यूट्यूब से हटा दिया गया है।

फरमानी नाज का गाना 'हर हर शंभु' हटाया गया यूट्यूब से, कॉपीराइट का मामला आया सामने
Sushmeeta Semwalटीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 12 Aug 2022 03:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हर हर शंभु गाना गाकर सबका दिल जीतने वालीं फरमानी नाज का इस गाने का वीडियो यूट्यूब से हटा दिया है। बता दें कि फरमानी ने जब ये गाना गाया तो कई ने उन्हें सपोर्ट किया तो वहीं कुछ ने उन्हें ट्रोल किया। हालांकि इस बीच उनका गाना खूब वायरल हो रहा था। लेकिन अब फरमानी और उनके फैंस के लिए बुरी खबर है। दरअसल, फरमानी का गाना यूट्यूब से हटा दिया गया है। इसके पीछे की जो वजह सामने आई है वो जानकर तो उनके फैंस निराश हो जाएंगे। वहीं हो सकता है कि अभी फरमानी को और ट्रोलिंग का सामना करना पड़े।

क्यों हटाया गाना

दरअसल, इस गाने को हटाए जाने की वजह है कि ये गाना कॉपी किया हुआ था और इसमे रियल सिंगर्स और मेकर्स को क्रेडिट नहीं दिया गया। यूट्यूब ने इस गाने के राइटर जीतू शर्मा के कॉपीराइट के विरोध के बाद इसे हटाया है।

जीतू शर्मा का कहना है कि इस गाने के लिरिक्स उन्होंने लिखे हैं। जीतू ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उन्हें फरमानी नाज के 'हर हर शंभू' गाने को लेकर कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन उन्हें इस गाने का क्रेडिट मिलना चाहिए क्योंकि उन्होंने इस गाने को लिखने में मेहनत की है। उन्होंने यह भी बताया कि इस गाने के ओरिजिनल कॉपी राइट्स उनके पास ही हैं।

कौन हैं फरमानी नाज

साल 2017 में फरमानी नाज की शादी हो गई थी और 1 साल बाद उनका बेटा हुआ। बच्चे की हालत ठीक नहीं थी, लेकिन फरमानी के ससुराल वालों ने इलाज के लिए पैसे देने से मना कर दिया था। फरमानी फिर अपने मायके वापस चली गईं। वहीं वह बच्चे के साथ रह रही थीं। फातिमा ने बताया था कि एक बार गांव के एक लड़के ने उनका गाना सुना और फिर उन्हें एक गाने का ऑफर दिया और उसे यूट्यूब पर रिलीज किया।

यह भी पढें : फरमानी नाज ने उलेमाओं को जमकर लताड़ा, कहा- जब पति ने बिना तलाक दूसरी शादी की तो कोई नहीं आया

फरमानी नाज को इससे काफी पॉपुलैरिटी मिली और इसके बाद उन्होंने इंडियन आइडल 12 में हिस्सा लिया। फरमानी की सिंगिंग जज को भी पसंद आई। हालांकि बेटे की तबीयत बिगड़ने के बाद फरमानी को वापस जाना पड़ा। इसके बाद वह अपने बच्चे की परवरिश में लग गईं।

epaper