famous cartoon characters motu and patlu did yoga at Prabhat Tara ground in Ranchi on International Yoga Day - #InternationalYogaDay: PM Narendra Modi के साथ ‘मोटू-पतलू’ ने भी किया योग, देखें VIDEO DA Image
14 नबम्बर, 2019|5:47|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

#InternationalYogaDay: PM Narendra Modi के साथ ‘मोटू-पतलू’ ने भी किया योग, देखें VIDEO

internationaldayofyoga

International Yoga Day 2019 : पांचवे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ मशहूर कार्टून पात्रों मोटू (Motu) और पतलू (Patlu) ने भी योग किया। दोनों प्रभात तारा मैदान के मध्य में थे, जहां मोदी ने एक बड़े पैमाने पर आयोजित योग कार्यक्रम में भाग लिया जिसमें 30,000 लोग शामिल हुए। प्रभात तारा मैदान बच्चों में लोकप्रिय कार्टून कैरेक्टर ‘मोटू-पतलू’ योग करते देखकर बच्चे बेहद खुश दिखाई दिए। 

झारखंड सरकार ने एक बयान में कहा कि बच्चों को योग की ओर आकर्षित करने के लिए मोटू और पतलू मैदान में मौजूद थे। योग सत्र लगभग 45 मिनट तक चला। मोदी के साथ झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुबर दास, आयुष मंत्री श्रीपद नाइक, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र केसरी सहित अन्य वरिष्ठ सरकारी अधिकारी मौजूद थे। 

आपको बता दें कि मोटू-पतलू कार्टून कैरेक्टर हैं और छोटे बच्चों में काफी फेमस हैं। ना सिर्फ टीवी कार्टून बल्कि सोशल मीडिया पर भी उनके वीडियो और मीम काफी वायरल होते हैं। 

 

#InternationalYogaDay: शिल्पा शेट्टी ने गेटवे ऑफ इंडिया पर किया योग

'Panipat' के सेट पर अर्जुन कपूर हुए घायल, माथे पर लगी चोट

इस मौके पर पीएम मोदी ने भी योग के प्रति युवाओं में बढ़ते लगन की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए खुशी की बात है कि युवा पीढ़ी आज भारत की इस अद्भुत विरासत को आधुनिकता के साथ अपना रही है। वह इसे दुनिया में बढ़ा रही है. पीएम ने कहा कि इस बार के योग दिवस का थीम ‘योगा फॉर हार्ट केयर’ है। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:famous cartoon characters motu and patlu did yoga at Prabhat Tara ground in Ranchi on International Yoga Day