election commission issue notice to pm narendra modi biopic film - 'पीएम नरेंद्र मोदी' की बायोपिक को लेकर चुनाव आयोग ने फिल्म निर्माता को भेजा नोटिस DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'पीएम नरेंद्र मोदी' की बायोपिक को लेकर चुनाव आयोग ने फिल्म निर्माता को भेजा नोटिस

 pm

चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आधारित बायोपिक 'पीएम नरेन्द्र मोदी की रिलीज रोकने संबंधी विपक्षी दलों की मांग पर इस फिल्म के निर्माताओं से अपना पक्ष रखने को कहा है। सूत्रों के अनुसार, आयोग जल्द ही इस बारे में नोटिस जारी करेगा। 

'पीएम नरेन्द्र मोदी आगामी पांच अप्रैल को रिलीज होनी है। लेकिन वाम दलों सहित अन्य विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग से आचार संहिता के उल्लंघन का हवाला देकर रिलीज रोकने की मांग की है। 

जब रैम्प पर उतरी रिंकू भाभी, लोगों से कहा- मेरे Husband मुझको प्यार नहीं करते..

आयोग ने फिल्म की रिलीज के समय निर्धारण को लेकर फिल्म निर्माताओं से प्रतिक्रिया मांगी है। आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इस मामले में नोटिस जारी करने की प्रक्रिया शुरु कर दी है। उन्होंने स्पष्ट किया कि विभिन्न राजनीतिक दलों ने भी आयोग के समक्ष इस मामले में शिकायत दर्ज करायी है इसलिये आयोग भी नोटिस जारी कर निर्माताओं से फिल्म की रिलीज को टालने के बारे में जवाब मांगेगा। 

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में जल्द होगी दया बेन की वापसी, फैन्स के लिए खुशखबरी

राजस्थान पुलिस ने लिया ‘कलंक’ फिल्म का सहारा, वरुण धवन ने कही ये बात

पूर्वी दिल्ली के जिला निर्वाचन अधिकारी के महेश ने 20 मार्च को इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुये फिल्म निर्माताओं से जवाब मांगा था।  इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री की बायोपिक ''पीएम नरेंद्र मोदी की रिलीज के बारे में कहा कि अगर कोई ऐसी फिल्म बनाना चाहे तो बना सकता है लेकिन चुनाव से पहले अगर इसे रिलीज किया जाए ''तो इसका उद्देश्य बेहद साफ है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की बायोपिक की रिलीज डेट पहले 12 अप्रैल आई थी। लेकिन अब फिल्म को 5 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा। इस तरह चुनावी माहौल में फिल्म को पहले रिलीज करने के कई मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि फिल्म के निर्माताओं ने कहा है कि यह उन्होंने पब्लिक डिमांड पर किया है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता उमंग कुमार फिल्म को डायरेक्टर कर रहे हैं और विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberai) पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के रोल में हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:election commission issue notice to pm narendra modi biopic film