Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़election commission issue notice to pm narendra modi biopic film

'पीएम नरेंद्र मोदी' की बायोपिक को लेकर चुनाव आयोग ने फिल्म निर्माता को भेजा नोटिस

चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आधारित बायोपिक 'पीएम नरेन्द्र मोदी की रिलीज रोकने संबंधी विपक्षी दलों की मांग पर इस फिल्म के निर्माताओं से अपना पक्ष रखने को कहा है। सूत्रों के अनुसार,...

'पीएम नरेंद्र मोदी' की बायोपिक को लेकर चुनाव आयोग ने फिल्म निर्माता को भेजा नोटिस
लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीWed, 27 March 2019 03:14 PM
हमें फॉलो करें

चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आधारित बायोपिक 'पीएम नरेन्द्र मोदी की रिलीज रोकने संबंधी विपक्षी दलों की मांग पर इस फिल्म के निर्माताओं से अपना पक्ष रखने को कहा है। सूत्रों के अनुसार, आयोग जल्द ही इस बारे में नोटिस जारी करेगा। 

'पीएम नरेन्द्र मोदी आगामी पांच अप्रैल को रिलीज होनी है। लेकिन वाम दलों सहित अन्य विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग से आचार संहिता के उल्लंघन का हवाला देकर रिलीज रोकने की मांग की है। 

आयोग ने फिल्म की रिलीज के समय निर्धारण को लेकर फिल्म निर्माताओं से प्रतिक्रिया मांगी है। आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इस मामले में नोटिस जारी करने की प्रक्रिया शुरु कर दी है। उन्होंने स्पष्ट किया कि विभिन्न राजनीतिक दलों ने भी आयोग के समक्ष इस मामले में शिकायत दर्ज करायी है इसलिये आयोग भी नोटिस जारी कर निर्माताओं से फिल्म की रिलीज को टालने के बारे में जवाब मांगेगा। 

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में जल्द होगी दया बेन की वापसी, फैन्स के लिए खुशखबरी

पूर्वी दिल्ली के जिला निर्वाचन अधिकारी के महेश ने 20 मार्च को इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुये फिल्म निर्माताओं से जवाब मांगा था।  इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री की बायोपिक ''पीएम नरेंद्र मोदी की रिलीज के बारे में कहा कि अगर कोई ऐसी फिल्म बनाना चाहे तो बना सकता है लेकिन चुनाव से पहले अगर इसे रिलीज किया जाए ''तो इसका उद्देश्य बेहद साफ है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की बायोपिक की रिलीज डेट पहले 12 अप्रैल आई थी। लेकिन अब फिल्म को 5 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा। इस तरह चुनावी माहौल में फिल्म को पहले रिलीज करने के कई मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि फिल्म के निर्माताओं ने कहा है कि यह उन्होंने पब्लिक डिमांड पर किया है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता उमंग कुमार फिल्म को डायरेक्टर कर रहे हैं और विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberai) पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के रोल में हैं।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें