Director Nitesh Tiwari told Id be foolish to tamper with Ramayan - 'रामायण' लेकर आ रहे हैं नितेश तिवारी, बोले- 'कहानी से कोई छेड़छाड़ नहीं' DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'रामायण' लेकर आ रहे हैं नितेश तिवारी, बोले- 'कहानी से कोई छेड़छाड़ नहीं'

nitesh tiwari

निर्देशक नितेश तिवारी 'छिछोरे' के बाद 'रामायण' पर तीन हिस्सों में मैराथन फीचर फिल्म सीरीज बनाने की प्रक्रिया में हैं। वह इस बारे में एकदम स्पष्ट हैं कि पवित्र महाकाव्य को बनाने में वह कोई बदलाव या छेड़छाड़ नहीं करने वाले हैं। तिवारी ने कहा कि उसमें बदलाव करना 'मूर्खता' होगी। 

तिवारी ने कहा कि जिस समय में हम जी रहे हैं, यह देखते हुए कि यह एक ऐसा धर्मग्रंथ है जो हर हिंदू परिवार का एक अभिन्न अंग है। उसमें किसी तरह का बदलाव करना मूर्खता होगी। यह एक दोषरहित कहानी है. अगर मैं इससे छेड़छाड़ करता हूं तो मैं मूर्ख हूं। यह 'रामायण' ठीक उसी तरह होगी, जैसा हम जानते हैं। फिल्मकार का यह बयान तब सामने आया है, जब बीते सप्ताह कलर्स चैनल को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा 'सिया राम के लव कुश' शो के द्वारा विकृत धार्मिक जानकारी फैलाने को लेकर नोटिस भेजा गया था। 

'दंगल', 'छिछोरे' के बाद 'रामायण' सीरीज तिवारी की महत्वाकांक्षी परियोजनाएं हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि मधु मंटेना द्वारा निर्मित 'रामायण' भारत की अब तक की सबसे महंगी फिल्म परियोजना है। इस फिल्म की लागत 600 करोड़ रुपये से अधिक होने का अनुमान है। इस परियोजना में तिवारी को दो साल का समय लग जाएगा। फिल्मकार ने कहा कि मैं इसे देखते हुए बड़ा हुआ हूं और यह मेरी जिदगी का अहम हिस्सा रहा है। इस पर फिल्म बनाना मेरे लिए सम्मान की बात है। यह मेरा सपना पूरा होने जैसा है। मेरी प्रार्थनाओं का असर हो गया है। उन्होंने आगे कहा कि हम इसे तीन भागों में बनाएंगे, क्योंकि यह बहुत लंबी कहानी है। तीनों फिल्में एक के बाद एक थोड़े-थोड़े अंतराल पर रिलीज की जाएंगी। 

BIG NEWS: 'बधाई हो' एक्टर नीना गुप्ता की बड़ी जीत, बोस्टन फिल्म फेस्टिवल में मिले दो अवॉर्ड्स

तो इस वजह से अनिल कपूर की फिल्में देखकर डर जाती थीं सोनम कपूर

अर्जुन कपूर को रिप्लेस कर IIFA होस्ट करेंगे कार्तिक आर्यन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Director Nitesh Tiwari told Id be foolish to tamper with Ramayan