DA Image
10 अप्रैल, 2021|4:52|IST

अगली स्टोरी

अंग्रेजी न आने की वजह से इंटरव्यू छोड़कर भाग गए थे दिलजीत दोसांझ, पढ़ें पूरा वाकया

सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ को उनके देसी टच के लिए जाना जाता है। पंजाबी इंडस्ट्री से आकर हिंदी फिल्मों में भी छाने वाले दिलजीत दोसांझ बीते कुछ वक्त में तेजी से लोकप्रिय हुए हैं, लेकिन इसके बाद भी उन्हें पंजाबी से पहले की तरह ही प्यार है। उन्होंने अब तक इंग्लिश सीखने पर बहुत ज्यादा फोकस नहीं किया है, जबकि वह इस भाषा में थोड़े कच्चे हैं। यहां तक कि एक बार तो उन्होंने Vogue मैगजीन को इंटरव्यू ही नहीं दिया था क्योंकि उन्होंने इंग्लिश नहीं आती थी। दिलजीत दोसांझ को 2019 में इस मैगजीन के कवर पेज पर जगह मिली थी। उनके साथ ही करीना कपूर, करण जौहर और नताशा पूनावाला को भी मैगजीन के कवर पेज पर जगह मिली थी। हालांकि उन्होंने मैगजीन को यह कहते हुए इंटरव्यू नहीं दिया था कि उन्हें इंग्लिश नहीं आती है। 

दिलजीत बीबीसी एशियन नेटवर्क से बातचीत करते हुए कहा था कि उन्होंने इसलिए इंटरव्यू से बाहर रहने का फैसला लिया था क्योंकि उनका अंग्रेजी में हाथ तंग था। दिलजीत दोसांझ कहते हैं, 'यह मेरी कमी है। हर किसी की कुछ कमियां होती हैं। मेरी भी है कि मुझे इंग्लिश नहीं आती है। यह बात सही है कि एक इंग्लिश वाली मैडम थीं, जो Vogue मैगजीन के लिए मेरा इंटरव्यू चाहती थीं। उन्होंने हमारी तस्वीरें क्लिक करने के लिए विशेष तौर पर लंदन बुलाया था। यहां तक मैं जब प्लेन में बैठा था तो बेहद खुश था।' दिलजीत दोसांझ उस वाकये को याद करते हुए बताते हैं कि फोटोज खींचे गए और उसके बाद मैडम ने कहा कि आप लोगों के इंटरव्यू लिए जाएंगे। मैं इस बात पर वहां से निकल लिया। 

विकास खन्ना बोले, मूवी रिव्यू में 4 स्टार के लिए मांगे गए थे चार लाख

इससे पहले दिलजीत दोसांझ ने अंग्रेजी को लेकर कहा था, 'यदि मुझे कोई हिंग्लिश मूवी करने के लिए मिलती है तो मैं उसके लिए इनकार कर दूंगा। मैं जब कोई पंजाबी फिल्म करता हूं तो किसी भी सीन को अपने हिसाब से करने की स्थिति में रहता हूं। यहां तक कि मुझे हिंदी में भी परेशानी होती है। इसकी वजह यह है कि हिंदी का मेरा शब्दकोष काफी कमजोर है। मैं हिंदी फिल्मों को देखने की कोशिश करता हूं। मैं उतना ही डायलॉग हिंदी में बोल पाता हूं, जितना मुझे दिया गया है।' 

बॉडीगार्ड शेरा संग सरदार के लुक में दिखे दबंग सलमान खान, फैन्स बोले- आग लगा दी है भाई

दिलजीत दोसांझ कहते हैं, 'आप तब तक अपना बेस्ट नहीं दे सकते, जब तक आपकी उस भाषा पर पूरी तरह से पकड़ न हो। हालांकि मैं इसे यूं ही नहीं देना चाहता। मैं हिंदी में सुधार के लिए लगातार प्रयास कर रहा हूं। इसके अलावा मैं अंग्रेजी से अज्ञान एक व्यक्ति के तौर पर नहीं मरना चाहता।' हाल ही में दिलजीत दोसांझ 'सूरज पे मंगल भारी' मूवी में नजर आए थे। इस फिल्म में उनके साथ मनोज वाजपेयी और फातिमा सना शेख भी थे। इस फिल्म की काफी सराहना हुई है। खासतौर पर दिलजीत दोसांझ की कॉमिक टाइमिंग को दर्शकों ने काफी पसंद किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:diljit dosanjh quits interview due to his weakness in english know about incident