DA Image
5 जुलाई, 2020|4:07|IST

अगली स्टोरी

'हम दिल दे चुके सनम' के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन नहीं थी पहली पसंद, इस एक्ट्रेस को साइन करना चाहते थे संजय लीला भंसाली

डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने कई बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन किया, जो एक से बढ़कर सुपरहिट साबित हुईं। उनकी फिल्म हम दिल दे चुके सनम में सलमान खान और ऐश्वर्या राय ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इसमें दोनों की जोड़ी को बहुत पसंद भी किया गया, लेकिन क्या आपको पता है कि साल 1999 में रिलीज इस फिल्म के लिए पहली पसंद ऐश्वर्या नहीं, बल्कि करीना कपूर थीं।

फिल्म में ऐश्वर्या ने नंदिनी का रोल प्ले किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय लीला भंसाली फिल्म के इस लीड रोल के लिए करीना को साइन करना चाहते थे, लेकिन करीना ने इसलिए मना कर दिया क्योंकि वह पढ़ाई करने विदेश जा रही थीं। इस फिल्म को लेकर करीना ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, 'भंसाली और मैं लंबे समय से साथ काम करना चाहते हैं और हां, उन्होंने मुझे 'हम दिल दे चुके सनम' ऑफर की थी, लेकिन उस समय मैं बहुत छोटी थी।'

पंकज त्रिपाठी ने शेयर किया संघर्ष के दिनों का किस्सा, कहा- मेरे रेफरेंस का कोई नहीं और न किसी को जानता था

एक्ट्रेस ने आगे कहा कि उस समय मैं पढ़ाई के लिए विदेश जा रही थी, इसलिए मैं उस ऑफर को स्वीकार नहीं कर पाई। इसके बाद मुझे बाजीराव मस्तानी का ऑफर मिला था, लेकिन मैं वह भी नहीं कर पाई।

करण जौहर की फिल्म 'मिस्टर लेले' और 'रणभूमि' में काम करने से वरुण धवन ने किया इंकार! क्या खतरे में है शंशाख खेतान की दोस्ती?

करीना के वर्क फ्रंट बात करें तो वह जल्द ही आमिर खान के साथ फिल्म लाल सिंह चड्ढा में नजर आएंगी। फिल्म का काम अभी पूरा नहीं हुआ है। लॉकडाउन के चलते फिल्म की शूटिंग रोक दी गई है। यह हॉलीवुड स्टार टॉम हैंक्स की फिल्म द फोरेस्ट गंप की हिंदी रीमेक है। इससे पहले करीना, इरफान खान की फिल्म अंग्रेजी मीडियम में कॉप की भूमिका में नजर आई थीं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:did you know aishwarya rai bachchan was not first choice for salman khan film hum dil de chuke sanam