Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Did Shahrukh Khan Replaced Aishwarya Rai Bachchan From 5 Films due to salman khan

शाहरुख खान ने पांच फिल्मों से ऐश्वर्या राय को निकाला था बाहर, रातों-रात बदली थी स्टारकास्ट?

Throwback: एक समय था जब शाहरुख और ऐश्वर्या की जोड़ी को खूब पसंद किया जाता था। दोनों कई फिल्में साइन कर रहे थे। लेकिन, फिर कुछ ऐसा हुआ जिसकी वजह से शाहरुख ने ऐश्वर्या को अपनी फिल्म से बाहर निकाल दिया।

Vartika Tolani लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीFri, 24 March 2023 10:46 AM
हमें फॉलो करें

साल 2000 की बात है। शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय बैक-टू-बैक हिट फिल्में देते जा रहे हैं। फिल्म डायरेक्टर्स से लेकर ऑडियंस तक हर कोई उनकी जोड़ी को पसंद कर रहा था। लेकिन, फिर कुछ ऐसा हुआ जिसकी वजह से शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय के रिश्तों में खटास आने लगी। शाहरुख खान ने अपनी फिल्मों से ऐश्वर्या राय बच्चन को रिप्लेस करना शुरू कर दिया। रातों-रात शो की स्टारकास्ट बदल दी। लेकिन, सवाल यह उठाता है कि ऐसा क्यों हुआ था जिसकी वजह से दोनों की इतनी गहरी दोस्ती इस मुकाम तक पहुंच गई? आइए जानते हैं। 

ऐश्वर्या ने खुद बताई थी सच्चाई
सिमी ग्रेवाल को दिए इंटरव्यू में खुद ऐश्वर्या राय बच्चन ने इस बात का खुलासा किया था कि शाहरुख खान की कई फिल्मों से उन्हें रातों-रात रिप्लेस कर दिया गया था। दरअसल, सिमी ग्रेवाल ने इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या से पूछा था कि क्या सच में उन्हें शाहरुख की कई फिल्मों से बाहर निकाल दिया गया था? इस सवाल का जवाब देते हुए ऐश्वर्या ने कहा था, 'मुझे नहीं पता। हां, मैं और शाहरुख साथ में कई फिल्में करने वाले थे, लेकिन बीच में कुछ ऐसा हुआ जिसकी वजह से मुझे उन फिल्मों से निकाल दिया गया।' बता दें, मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया जाता है कि ऐश्वर्या राय को शाहरुख की लगभग पांच फिल्मों से रिप्लेस किया गया था।

शाहरुख ने मांगी थी माफी
फिल्म 'चलते-चलते' के निर्देशक यश चोपड़ा शाहरुख खान के साथ ऐश्वर्या राय को कास्ट करना चाहते थे। लेकिन, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख खान ने यश चोपड़ा पर ऐश्वर्या को रिप्लेस करने का दबाव डाला। जिसके बाद ऐश्वर्या राज की जगह रानी मुखर्जी को कास्ट कर लिया। जब शाहरुख खान से इस बारे में पूछा गया था तब उन्होंने कहा था, 'मैं इस बात से दुखी था कि मेरी दोस्त ऐश्वर्या फिल्म 'चलते-चलते' का हिस्सा नहीं बन पाईं। मुझे इस बात का काफी अफसोस है कि उन्हें फिल्म में रिप्लेस किया गया। लेकिन, मैं भी क्या करता। बतौर प्रोड्यूसर मेरे हाथ बंधे हुए थे और मैं इकलौता प्रोड्यूसर नहीं था।"

क्या सलमान की वजह से शाहरुख खान ने लिया था ये फैसला?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐश्वर्या राय और शाहरुख खान फिल्म 'जोश', 'शक्ति द पॉवर', 'देवदास' और 'मोहब्बतें' के बाद 'वीर जारा' और 'चलते-चलते' जैसी फिल्मों में एक साथ काम करने वाले थे। हालांकि, उसी समय ऐश्वर्या और सलमान का ब्रेकअप हो गया। कहा जाता है कि ब्रेकअप के बाद सलमान खान, ऐश्वर्या की फिल्म के सेट पर पहुंचकर तमाशा करने लगे थे। इसी वजह से शाहरुख खान ने ऐश्वर्या को रिप्लेस करने का फैसला लिया। हालांकि, न ऐश्वर्या ने, न ही शाहरुख खान ने और न ही सलमान खान ने कभी इस बात की पुष्टि की है। 

14 साल के बाद फिर साथ नजर आए थे शाहरुख-ऐश
इस घटना के बाद 14 साल तक बड़े पर्दे पर ऐश्वर्या राय बच्चन और शाहरुख खान की जोड़ी नजर नहीं आई। हालांकि, करण जौहर ने अपनी फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' में इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया। उन्होंने एक बार फिर दोनों को एक साथ काम करने पर मजबूर कर दिया। बता दें, इस फिल्म में शाहरुख खान ने ऐश्वर्या के एक्स हसबैंड का किरदार निभाया था।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें