Dia Mirza: and Manoj Bajpayee: protesting against government for cutting Aarey Forest: for Mumbai Metro: know what is Save Aarey Protest: - दिया मिर्जा और मनोज बाजपेई ने किया मुंबई मेट्रो के लिए आरे जंगल के विनाश का विरोध, ट्वीट कर लिखी ये बात DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिया मिर्जा और मनोज बाजपेई ने किया मुंबई मेट्रो के लिए आरे जंगल के विनाश का विरोध, ट्वीट कर लिखी ये बात

मुंबई मेट्रो के लिए आरे जंगल के विनाश का विरोध करने वाली बॉलीवुड हस्तियों में मनोज बाजपेई और दिया मिर्जा भी शामिल हो गए हैं। 

दोनों कलाकारों ने न केवल सरकार के आरे जंगल को नष्ट कर वहां मेट्रो कार शेड बनाने के फैसले का विरोध किया, बल्कि गुरुग्राम में रियल एस्टेट परियोजनाओं और मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए ग्रीन कवर को नष्ट करने के खिलाफ भी आवाज उठाई। 

दोनों कलाकारों ने ट्वीट कर कहा, 'विकास' के लिए ग्रीन कवर को नष्ट करने वाली मुंबई में आरे जंगल, गुरुग्राम में अरावली पहाड़ियां, बुलेट ट्रेन परियोजना के विनाशकारी परिणाम होने जा रहे हैं। अब वक्त है कि हम इसके खिलाफ हड़ताल करें। अपने शहर में 20-27 सितंबर को हैशटेगग्लोबलक्लाइमेटस्ट्राइकइंडिया में शामिल हों।

मुंबई के नागरिक निकाय के प्रस्तावित मेट्रो कार शेड परियोजना के लिए आरे कॉलोनी में 2,700 पेड़ काटने के फैसले के विरोध में कई बॉलीवुड सितारे आगे आए हैं। 

गुरुग्राम में, भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) की सरकार ने अरावली की पहाड़ियों में 60,000 एकड़ जंगल की जमीन का आवंटन रियल एस्टेट परियोजनाओं के विकास के लिए किया है। 

दिनेश लाल यादव के बारे में जानिए क्या बोलीं भोजपुरी एक्ट्रेस सोनालिका

पटौदी पैलेस का पता भूले सैफ अली खान, गाड़ी से उतरकर स्थानीय लोगों से मांगी मदद

मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए 54,000 मैग्रोंव के पौधों को नष्ट करने की तैयारी है। हैशटेगग्लोबलक्लाइमेटस्ट्राइकइंडिया अभियान में लोगों से अनुरोध किया जा रहा है कि वे 20 से 27 सितंबर के बीच अपने घरों और कार्यस्थलों से बाहर निकलें और पयार्वरण के विनाश का विरोध करें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Dia Mirza: and Manoj Bajpayee: protesting against government for cutting Aarey Forest: for Mumbai Metro: know what is Save Aarey Protest: