Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Dharmendra Water Tank Scene Was Written on Car Bonnet Reveals Javed Akhtar - Entertainment News India

जावेद अख्तर ने गाड़ी के बोनट पर लिखा था Sholay का टंकी वाला सीन, दोबारा पढ़ा भी नहीं

Sholay Water Tank Scene: फिल्म के इस सीन में वीरू का रोल प्ले कर रहे धर्मेंद्र पानी की टंकी पर चढ़कर धमकी देते हैं कि अगर उनकी शादी बसंती (हेमा मालिनी) से नहीं करवाई कई तो वह अपनी जान ले लेंगे।

Puneet Parashar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 13 March 2023 12:35 PM
हमें फॉलो करें

साल 1975 में बनी रमेश सिप्पी की एक्शन एंटरटेनर फिल्म 'शोले' को बॉलीवुड की सबसे आइकॉनिक फिल्मों में गिना जाता है। अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, जया बच्चन और अमजद खान स्टारर इस फिल्म की शूटिंग के दौरान के किस्से खूब पॉपुलर हैं। डायलॉग्स की बात करें तो फिल्म का हर डायलॉग की क्लासिक लगता है लेकिन धर्मेंद्र द्वारा पाकी की टंकी पर चढ़कर बोला गया डायलॉग खूब पॉपुलर हुआ। इस डायलॉग से जुड़ी भी एक अलग कहानी है।

कैसे लिखा गया था टंकी वाला सीन?
फिल्म के इस सीन में वीरू का रोल प्ले कर रहे धर्मेंद्र पानी की टंकी पर चढ़कर धमकी देते हैं कि अगर उनकी शादी बसंती (हेमा मालिनी) से नहीं करवाई कई तो वह अपनी जान ले लेंगे। फिल्म की कहानी के बीच में यह सीन लोगों को हंसने पर मजबूर कर देता है। Entertainment Pakistan के साथ इंटरव्यू में जावेद अख्तर ने बताया कि उन्होंने बहुत जल्दीबाजी में यह सीन लिखा था और दोबारा इसे पढ़ा भी नहीं।

रोज सोचता और रोज टाल देता था
जावेद अख्तर ने बताया, "उन्हें धर्मेंद्र का एक हाइलाइट सीन चाहिए था, क्योंकि उसका कैरेक्टर बहुत ज्यादा फ्लैट होता जा रहा था। सीन लिख लिया गया था लेकिन डायलॉग नहीं लिखे गए थे। हर रोज मैं सोचता था कि आज डायलॉग्स लिखूंगा, लेकिन काम में बिजी होने के चलते नहीं लिख पाता था।" इसके बाद जावेद अख्तर ने बताया कि उनकी फिल्म के ये डायलॉग कैसे लिखे गए।

गाड़ी के बोनट पर पूरा हुआ वो सीन
जावेद अख्तर ने बताया, "मैंने सुबह कागज कलम लिए और मैं कार में एयरपोर्ट जा रहा हूं। मैं कार में बैठकर डायलॉग्स लिख रहा हूं। एयरपोर्ट तक पहुंचने के बाद भी सीक्वेंस मुकम्मल नहीं हुआ। मैं कार से उतरा और बोनट पर कागज रखकर लिखने लगा और तभी उधर से आवाज आई कि आप चलिए, बोर्डिंग पास दिखाइए, आपकी फ्लाइट मिस हो जाएगी। तो वो डायलॉग्स लिखकर मैंने अपने असिस्टेंट को दे दिए। दोबारा पढ़ा भी नहीं। वो सीन बोनट पर कंप्लीट हुआ।"

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें