अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Birthday SPL: हेमा से शादी के लिए धर्मेंद्र ने बदल लिया था धर्म

मशहूर अभिनेता धर्मेन्द्र आज 82 साल के हो गए
मशहूर अभिनेता धर्मेन्द्र आज 82 साल के हो गए

मशहूर अभिनेता धर्मेन्द्र आज 82 साल के हो गए है। उनका जन्म 1935 में पंजाब के फगवाड़ा में एक सिख जाट परिवार में हुआ था। सन 1958 में धर्मेंद्र पहली बार मुंबई आए थे। वे मुंबई फिल्मफेयर टेलेंट हंट में भाग लेने गए थे लेकिन यहीं पर उनकी मुलाकात फिल्म निर्माता अर्जुन हिंगोरानी से हो गई। बस यहीं से धर्मेंद्र का फिल्मी सफर शुरु हो गया। 1960 में फिल्म 'दिल भी तेरा, हम भी तेरे' में उन्होंने पहल बार अभिनय किया। लोगों ने धर्मेंद्र की अदाकारी को खूब पसंद किया। 

इसके बाद से ही उनका फिल्मी करियर चल पड़ा। करियर की कामयाबी के साथ ही धर्मेंद्र की जिंदगी में कुछ ऐसा भी हुआ जिसने उनकी जिंदगी बदल दी। फिल्म 'सीता और गीता' की शूटिंग के दौरान धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी का प्यार परवान चढ़ा। उस समय धर्मेंद्र शादीशुदा थे और उनके बच्चे भी थे। इसके बाद भी उन्होंने काफी फिल्में साथ की। एक फिल्म के शॉट के दौरान धर्मेन्द्र ने अचानक हेमा मालिनी को प्रपोज़ कर दिया। जो उन्होंने उस समय स्वीकार नहीं किया।

शूटिंग के दौरान कर दिया था प्रपोज

शूटिंग के दौरान कर दिया था प्रपोज
शूटिंग के दौरान कर दिया था प्रपोज

शूटिंग के दौरान कर दिया था प्रपोज

फिल्म 'शोले' की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र ने कैमरामैन से एक सीन को बार-बार शूट करने को कहा। वे चाहते थे कि वो हेमा के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिता सकें। 1978 में हेमा मालिनी के पिता की अचानक मौत हो गई। हेमा मालिनी उनके बेहद करीब थीं और उनकी मौत के बाद वो बेहद अकेली हो गईं। ऐसे वक्त में धर्मेन्द्र ने उनका साथ दिया फिर क्या था हेमा ने धर्मेन्द्र से शादी करने का फैसला कर लिया।

कानून के मुताबिक धर्मेन्द्र पहली पत्नी के होते हुए दूसरी शादी नहीं कर सकते थे। इसलिए 21 अगस्त 1979 को इस्लाम धर्म कबूल करते हुए धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी ने निकाह कर लिया. निकाहनामे के मुताबिक धर्मेन्द्र का नाम था दिलावर खान और हेमा का नाम था आयशा बी।

जन्मदिन विशेष: जब धर्मेन्द्र ने चने खाकर बेंच पर बिताई रात, संघर्ष के दम पर हासिल की सफलता

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Dharmendra changed religion to marry Hema MALINI