DA Image
27 जनवरी, 2020|6:20|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Dharmendra Birthday: पहली पत्नी के होते हुए धर्मेंद्र ने की थी हेमा मालिनी से शादी, बदला था धर्म

मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र आज 84 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 1935 में पंजाब के फगवाड़ा में एक सिख जाट परिवार में हुआ था। सन 1958 में धर्मेंद्र पहली बार मुंबई आए थे। वे मुंबई फिल्मफेयर टेलेंट हंट में भाग लेने गए थे लेकिन यहीं पर उनकी मुलाकात फिल्म निर्माता अर्जुन हिंगोरानी से हो गई। बस यहीं से धर्मेंद्र का फिल्मी सफर शुरु हो गया। 1960 में फिल्म 'दिल भी तेरा, हम भी तेरे' में उन्होंने पहल बार अभिनय किया। लोगों ने धर्मेंद्र की अदाकारी को खूब पसंद किया। 

इसके बाद से ही उनका फिल्मी करियर चल पड़ा। करियर की कामयाबी के साथ ही धर्मेंद्र की जिंदगी में कुछ ऐसा भी हुआ जिसने उनकी जिंदगी बदल दी। फिल्म 'सीता और गीता' की शूटिंग के दौरान धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी का प्यार परवान चढ़ा। उस समय धर्मेंद्र शादीशुदा थे और उनके बच्चे भी थे। इसके बाद भी उन्होंने काफी फिल्में साथ की। एक फिल्म के शॉट के दौरान धर्मेन्द्र ने अचानक हेमा मालिनी को प्रपोज़ कर दिया। जो उन्होंने उस समय स्वीकार नहीं किया।

शूटिंग के दौरान कर दिया था प्रपोज
फिल्म 'शोले' की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र ने कैमरामैन से एक सीन को बार-बार शूट करने को कहा। वे चाहते थे कि वो हेमा के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिता सकें। 1978 में हेमा मालिनी के पिता की अचानक मौत हो गई। हेमा मालिनी उनके बेहद करीब थीं और उनकी मौत के बाद वो बेहद अकेली हो गईं। ऐसे वक्त में धर्मेंद्र ने उनका साथ दिया फिर क्या था हेमा ने धर्मेंद्र से शादी करने का फैसला कर लिया।

कानून के मुताबिक धर्मेंद्र पहली पत्नी के होते हुए दूसरी शादी नहीं कर सकते थे। इसलिए 21 अगस्त 1979 को इस्लाम धर्म कबूल करते हुए धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने निकाह कर लिया निकाहनामे के मुताबिक धर्मेंद्र का नाम था दिलावर खान और हेमा का नाम था आयशा बी।

Happy Birthday Dharmendra: संघर्षों से भरा था धर्मेंद्र का फिल्मी और पॉलिटिकल करियर

Pati Patni Aur Woh Box Office Collection Day 2: कार्तिक आर्यन की फिल्म ने उड़ाया बॉक्स ऑफिस पर गर्दा, दूसरे दिन कमाए इतने करोड़

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Dharmendra Birthday: Dharmendra: Change Religion: For Second Marriage: With Hema Malini: