Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़deepika ranveer wedding italian sikh organisation objects to deepveer wedding aanand karaj rituals

‘दीपवीर’ की शादी के बाद खड़ा हुआ विवाद, नाराज सिख समुदाय ने कहा- दीपिका-रणवीर ने की है बड़ी गलती

बॉलीवुड के चर्चित कपल दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी को लेकर एक के बाद एक खबरें लगातार आ रही हैं। हाल ही मे इनकी शादी से जुड़ी एक ऐसी खबर आ रही है जिसे लेकर विवाद होने की बात कही जा रही है। बता...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीMon, 19 Nov 2018 04:33 PM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड के चर्चित कपल दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी को लेकर एक के बाद एक खबरें लगातार आ रही हैं। हाल ही मे इनकी शादी से जुड़ी एक ऐसी खबर आ रही है जिसे लेकर विवाद होने की बात कही जा रही है। बता दें कि 14 और 15 नवंबर को दोनों ने पहले कोंकणी और फिर सिंधी रिवाज से शादी की है। यह शादी इटली में हुई थी। शादी के बाद रविवार को यह कपल देश वापस लौट आया है।इनके लौटने के बाद शादी के रिसेप्शन की तैयारी हो रही है लेकिन अब खुशियों के बीच इस शादी से एक विवाद भी जुड़ गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आनंद कारज (सिख रिवाज से शादी) के लिए जोड़े को गुरुद्वारा जाना था, लेकिन गुरु ग्रंथ साहिब को ही इटली के होटल में मंगवा लिया गया। इस विवाद में इटली सिख समुदाय की ओर से आनंद करज रस्म को लेकर आपत्ति जताई गई है। इस पर बवाल मचता दिख रहा है। सिख समुदाय ने कहा है कि भारत में अकाल तख्त से इसकी शिकायत की जाएगी। 

 

 

पिंकाविला की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय सिख समुदाय के अध्यक्ष (इटली) सुखदेव सिंह कंग ने बताया कि अकाल तख्त (हुकुमनामा) को गुरुद्वारा से कहीं और नहीं ले जाया जा सकता है। ये सिख समुदाय में प्रतिबंधित है। यदि कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाती है। ये सबसे बड़ी गलती मानी जाती है। इसके बाद भी भाई नरेंद्र सिंह दीपिका-रणवीर की शादी के लिए इटली चले गए और वहां जाकर ‘हजूरी रागी’ के साथ शादी कराए जो कि बिलकुल गलत है।

 

मीटू पर प्रीति जिंटा के बयान ने मचाया बवाल, लेकिन एक्ट्रेस ने दी ये सफाई

उन्होंने कहा कि  गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी की ये सबसे बड़ी गलती है। उधर, Tribune से बातचीत में सुखदेव सिंह ने कहा, "मैं इसके लिए अकाल तख्त के जत्थेदार को लेटर लिखने वाला हूं, वो इस पर एक्शन लें। बता दें कि दीपवीर की शादी में अमृतसर गोल्डन टेम्पल के हुजूर रागी भाई नरेंद्र सिंह शादी के लिए इटली गए थे। 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें