DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   मनोरंजन  ›  मॉडलिंग के दिनों में ऐसी दिखती थीं दीपिका पादुकोण, देखें ट्रांसफॉर्मेशन फोटोज
मनोरंजन

मॉडलिंग के दिनों में ऐसी दिखती थीं दीपिका पादुकोण, देखें ट्रांसफॉर्मेशन फोटोज

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Khushboo Vishnoi
Tue, 05 Jan 2021 11:54 AM
मॉडलिंग के दिनों में ऐसी दिखती थीं दीपिका पादुकोण, देखें ट्रांसफॉर्मेशन फोटोज

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण इंडस्ट्री में अब काफी लंबा सफर तय कर चुकी हैं। इंडस्ट्री में उन्होंने खुद के लिए एक खास जगह बना ली है। एक्ट्रेस ने शाहरुख खान संग फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। यह फिल्म साल 2008 में रिलीज हुई थी। इसके बाद दीपिका ने ‘लव आज कल’, ‘कॉकटेल’, ‘ये जवानी है दीवानी’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘पीकू’, ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘पद्मावत’ समेत कई फिल्में कीं। दीपिका पादुकोण आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। 

इस मौके पर हम आपको दिखा रहे हैं उनकी मॉडलिंग के दिनों की कुछ ऐसी फोटोज, जिनमें आप दीपिका को पहचान नहीं पाएंगे। इसी के साथ आपको बताएंगे उनकी लाइफ से जुड़े कुछ दिलचस्प फैक्ट्स...

डेनमार्क में हुआ था जन्म...
दीपिका का जन्म 5 जनवरी, 1986 को डेनमार्क के कोपेनहेगन शहर में हुआ था। दीपिका इंटरनेशनल बैडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण की बेटी हैं। उनकी मां उजाला ट्रैवल एजेंट हैं और छोटी बहन अनिशा गोल्फ प्लेयर हैं। दीपिका के पैरेंट्स उस समय बेंगलुरु शिफ्ट हो गए थे, जब वह केवल एक साल की थीं।  

पढ़ाई छोड़ मॉडलिंग में आईं...
बेंगलुरु के सोफिया हाईस्कूल से स्कूलिंग और माउंट कार्मल कॉलेज से प्री-यूनिवर्सिटी एजुकेशन कम्पलीट की। इसके बाद दीपिका ने बीए (सोशियोलॉजी में) करने के उद्देश्य से इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया, लेकिन पढ़ाई बीच में ही छोड़कर मॉडलिंग में आ गईं। 

Happy Birthday Deepika Padukone: जब ब्रेकअप पर की थी दीपिका पादुकोण ने खुलकर बात, बताई थी असली वजह

‘भाबीजी घर पर हैं’ की ‘अनीता भाभी’ बनीं नेहा पेंडसे, सौम्या टंडन को किया रिप्लेस

8 साल की उम्र से किया काम...
दीपिका पादुकोण ने अपने करियर की शुरुआत छोटी-सी उम्र में कर दी थी। दीपिका 8 साल की उम्र में कई ऐड्स में नजर आईं। इसके बाद टीन-एज में उन्होंने लिरिल और क्लोज-अप जैसे कई ब्रांड्स के लिए ऐड किए। हिमेश रेशमिया के पॉप्युलर एल्बम 'नाम है तेरा' में भी वह नजर आ चुकी हैं।

साउथ फिल्मों से शुरू किया करियर...
2006 में दीपिका ने कन्नड़ फिल्म 'ऐश्वर्या' से पर्दे पर एंट्री ली। यह फिल्म सक्सेसफुल रही। साल भर बाद शाहरुख खान के अपोजिट फिल्म 'ओम शांति ओम' से उन्हें बिग ब्रेक मिला। कई फिल्मों में बेहतरीन परफॉर्मेंस देकर वह ऑडियंस की फेवरेट बनीं। 

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें