DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनशाहरुख-जूही के रास्ते पर दीपिका-रणवीर, IPL की टीम के लिए लगाएंगे बोली

शाहरुख-जूही के रास्ते पर दीपिका-रणवीर, IPL की टीम के लिए लगाएंगे बोली

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPrabhash Jha
Fri, 22 Oct 2021 07:20 PM
शाहरुख-जूही के रास्ते पर दीपिका-रणवीर, IPL की टीम के लिए लगाएंगे बोली

आईपीएल की दो नई टीमों की बोली के लिए इस बार की जंग जोरदार होने वाली है। खबर आ रही है कि अदानी समूह और आरपी संजीव गोयनका ग्रुप के बाद अब बॉलीवुड सुपरस्टार रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण भी आईपीएल फ्रेंचाइजी लेने  की होड़ में शामिल हो गए हैं। दोनों मिलकर आईपीएल की टीम के लिए बोली लगाएंगे। लखनऊ और अहमदाबाद  फ्रेंचाइजी के लिए इसी महीने 25 अक्टूबर को बोली लगने वाली है और उम्मीद जताई जा रही है कि इन दो टीमों की बिक्री से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को 7 से 10 हजार करोड़ रुपये की आमदनी होगी। 

आईपीएल टीमों की नीलामी के लिए कागजात के साथ 10 लाख रुपये ही जमा करने हैं, लेकिन इसमें ऐसी कंपनी या कन्सॉर्शीअम हिस्सा ले सकते हैं, जिनका सालाना टर्नओवर 3 हजार करोड़ रुपये है। आईपीएल की टीमों की बोली के लिए बेस प्राइस 2 हजार करोड़ रुपये रखा गया है। आउटलुक की रिपोर्ट के अनुसार, नए दावेदारों के आने से अब अदानी और संजीव गोयनका फेवरेट्स नहीं रह गए हैं। नीलामी प्रक्रिया में शामिल एक अधिकारी ने मैगजीन से बात करते हुए कहा कि कई बड़े दावेदार दुनिया के सबसे बड़ी टी 20 क्रिकेट लीग में पैसा लगाने के इच्छुक हैं।

सूत्रों के अनुसार, अदानी और गोयनका के अलावा इंग्लिश प्रीमियर लीग की बड़ी टीम मैनचेस्टर यूनाइडेट का मालिकाना हक रखने वाला ग्लेजर परिवार ने भी आईपीएल में रुचि दिखाई है, हालांकि बताया जा रहा है कि बीसीसीआई विदेशी कंपनियों को टीम देने को लेकर उत्सुक नहीं है। जिन कंपनियों ने नीलामी में भाग लेने के लिए दस्तावेज खरीदें हैं, उनमें टॉरंट फार्मा,अरविंदों फार्मा शामिल हैं। इसके अलावा अमेरिका के एक वंचेर कैपटलिस्ट,  जिंदल पावर एंड स्टील वाले नवीन जिंदल और रोनी स्क्रूवाला भी काफी इंट्रस्टेड हैं।

जहां तक दीपिका और रणवीर का सवाल है तो आईपीएल और बॉलीवुड का रिश्ता नया नहीं है। कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के को-ओनर शाहरुख खान और जूही चावला है। इसके अलावा पंजाब किंग्स में प्रीति जिंटा की हिस्सेदारी है।  दीपिका का खेलों से पुराना नाता रहा है। उनके पिता प्रकाश पादुकोण अपने जमाने के बड़े बैडमिंटन खिलाड़ी थे और वह पहले भारतीय थे, जिन्होंने ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप जीती थी। रणवीर सिंह इंग्लिश प्रीमियर लीग से जुड़े रहे हैं और अभी वह दुनिया की सबसे बड़ी बास्केटबॉल लीग NBA के ब्रांड एम्बैस्डर भी हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें