Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Deepika Padukone new jeans ad accused of plagiarism by Yeh Ballet director Sooni Taraporevala called it intellectual theft

दीपिका पादुकोण के जींस के एड पर लगा चोरी का आरोप, Yeh Ballet की डायरेक्टर ने सुनाई खरी-खोटी

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का वायरल जींस एड एक बड़े विवाद में फंस गया है। इस एड पर चोरी का आरोप लग रहा है। इस एड पर जानी-मानी हॉलीवुड स्क्रीनराइटर और 'ये बैले' की डायरेक्टर सोनी...

दीपिका पादुकोण के जींस के एड पर लगा चोरी का आरोप, Yeh Ballet की डायरेक्टर ने सुनाई खरी-खोटी
Utkarsha Srivastava हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 3 March 2021 08:28 AM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का वायरल जींस एड एक बड़े विवाद में फंस गया है। इस एड पर चोरी का आरोप लग रहा है। इस एड पर जानी-मानी हॉलीवुड स्क्रीनराइटर और 'ये बैले' की डायरेक्टर सोनी तारपोरेवाला ने चोरी के चौंकाने वाले आरोप लगाए हैं। ये पूरा विवाद इस एड के लिए तैयार किए गए सेट को लेकर हो रहा है। सोनी तारपोरेवाला का कहना है कि ये सेट हूबहू उनकी फिल्म 'ये बैले' के सेट से मिलता है। सोनी ने इस मामले में एड के मेकर्स को सोशल मीडिया के जरिए जमकर खरी-खोटी सुनाई है। हालांकि, इस एड के प्रोडक्शन डिजाइनर रुपिन सूचक ने इस बात स्वीकार भी किया है।

सोनी तारपोरेवाला ने दीपिका पादुकोण स्टारर जींस एड पर प्रतिक्रिया देते हुए इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया था। जिसमें उन्होंने उनकी फिल्म जैसा सेट इस्तेमाल करने पर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने लिखा- 'कुछ दिनों पहले ही Cindy Jourdain ने इस एड की तरफ मेरा ध्यान किया। मैं इस एड में हमारे ये बैले डांस स्टूडियो के सेट को देखकर हैरान रह गई। क्योंकि इसका कॉन्सेप्ट और निर्माण शैलजा शर्मा ने एक खाली जगह पर खुद से किया था और बाद में इसे ध्वस्त कर दिया गया था। इस एड की डायरेक्टर Nadia Marquard Otzen  ने ये बैले देखी और तय कर लिया कि हमारे सेट से जुड़ी हर डीटेल को चोरी कर लेंगी'।

 

उन्होंने आगे लिखा कि 'क्या ब्रैंड और डायरेक्टर ने कभी ऐसे सोचा कि वो ये सब बिना इजाजत और स्वीकृति दिए कर रहे हैं? और इसे अपने क्रिएटिव काम की तरह पेश कर रहे हैं? ये कोई श्रद्धांजलि नहीं है बल्कि ये चालाकी से की गई चोरी है! ये बहुत नाइंसाफी है कि हमारी अद्भुत प्रोडक्शन डिजाइनर को इस तरह अपने काम को छिनते हुए देखना पड़ रहा है'। इस पोस्ट के साथ सोनी ने दीपिका के जींस के एड से जुड़े कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं।

वहीं सोनी के आरोप पर जवाब देते हुए एड के प्रोडक्शन डिजाइनर रुपिन का कहना है कि उन्होंने इस एड की डायरेक्टर Nadia Marquard Otzen ने ऐसा करने के लिए कहा। उन्होंने ट्विटर पर लिखा- 'हां हमने किया है, असल में हमारी डायरेक्टर ऐसा ही चाहती थीं इसलिए हमें इसे रीक्रिएट करना पड़ा'। 
 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें