Hindi NewsEntertainment NewsDead Body With Anti Padmavati Slogans Found at Rajasthans Nahargarh Fort

VIDEO:'पद्मावती' विवाद के दौरान नाहरगढ़ किले पर मिली लाश,मिला ये मैसेज

शुक्रवार सुबह राजस्थान के नाहरगढ़ फोर्ट पर एक व्यक्ति की लाश लटकी मिली। जिसके पास पत्थरों पर लिखा मिला कि 'पद्मावती का विरोध करने वालों हम सिर्फ पुतले नहीं जलाते हैं...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीFri, 24 Nov 2017 05:51 PM
हमें फॉलो करें

पद्मावती विवाद में नया मोड़

1 / 2

शुक्रवार सुबह राजस्थान के नाहरगढ़ फोर्ट पर एक व्यक्ति की लाश लटकी मिली। जिसके पास पत्थरों पर लिखा मिला कि 'पद्मावती का विरोध करने वालों हम सिर्फ पुतले नहीं जलाते हैं। पुलिस के मुताबिक ये हत्या भी हो सकती है और ध्यान भटकाने के लिए फिल्म 'पद्मावती' का नाम इस्तेमाल किया जा रहा हो। क्योंकि, इस वक्त राजस्थान में 'पद्मावती' का जमकर विरोध हो रहा है। इसलिए हत्या करने वाले लोगों का ध्यान भटकाने के लिए ऐसा किया हो। फिलहाल पुलिस मामले को आत्महत्या और हत्या दोनों एंगल से देख रही है। वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि कैसे पत्थरों में धमकी भरी बाते लिखी गई हैं।

लड़के के पास मिला मुंबई का टिकट...
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को किले से निकाला। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 'पद्मावती' फिल्म से जुड़ी धमकियां जो पत्थर पर लिखी मिली हैं। वो इस व्यक्ति से संबंधित है या नहीं कहना मुश्किल है। मृतक का नाम चेतन सैनी बताया जा रहा है। जो जयपुर के शास्त्री नगर का रहने वाला है।

फिलहाल पुलिस मामले को आत्महत्या और हत्या दोनों एंगल से देख रही है। इसके साथ एक पत्थर पर चेतन तांत्रिक भी लिखा मिला है। बता दें कि लड़के के पास से मुंबई का एक टिकट भी मिला है।

देशभर में जारी है विरोध...
बता दें कि देशभर में फिल्म का विरोध जारी है। और कई राज्यों में इस पर बैन लग चुका है। दूसरी तरफ बिट्रेन में फिल्म की रिलीजिंग के चर्चे हैं। फिल्म को लेकर राजपूत करणी सेना ने 1 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया है।  

आगे पढ़िए पद्मावती विवाद : घूमर डांस पर लगी रोक, फिर वापस लिया फैसला, जानें क्यों?

देश से बाहर भी पद्मावती की रिलीज पर मंडराया खतरा, सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

'पद्मावती' पर इस डायरेक्टर ने दिया ये बड़ा बयान, कहा- भायनक है...

 

फिल्म का लगातार विरोध हो रहा है

2 / 2

घूमर पर हुआ विवाद...

मध्यप्रदेश के देवास जिले के जिला शिक्षा अधिकारी ने विवादों में आई फिल्म 'पद्मावती के घूमर गाने को जिले के स्कूलों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल करने पर रोक लगाने का आदेश जारी किया है। बहरहाल, सोशल मीडिया पर इस आदेश के वायरल होने के बाद जिला कलेक्टर ने डीईओ को इस आदेश को तुरंत वापस लेने के निर्देश दिए और कहा कि 'घूमर पर रोक के लिए संबद्ध अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है।

देवास के जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) दिनेश सूर्यवंशी ने बुधवार को जिले के निजी और शासकीय सभी स्कूलों के प्रिंसिपल को सांस्कृतिक कार्यक्रमों में 'पद्मावती' फिल्म का 'घूमर गाना नहीं शामिल किये जाने के निर्देश जारी किए। उन्होंने अपने आदेश में कहा, ''पद्मावती के सम्मान में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना द्वारा इस कार्यालय में आग्रह पत्र प्रस्तुत किया गया है, जिसमें विद्यालय के अंतर्गत होने वाले समस्त सांस्कृतिक कार्यक्रमों में घूमर गाने पर रोक लगाई जाने और हिंदुत्व की भावना को ठेस न पहुंचाने के बारे में कहा गया है। आप अपने विद्यालय के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में घूमर गाने का उपयोग न करें।

सलमान खान का एहसान कभी नहीं भूलेंगी जैकलीन

इस बीच, जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि डीईओ के इस आदेश को तत्काल प्रभार से रद्द कर दिया गया है। उन्होंने कहा, ''मुझे इसकी जानकारी आज सुबह ही मिली है। इस प्रकार के निर्देश केवल राज्य सरकार की ओर से ही जारी किये जा सकते हैं। मैंने डीईओ को तुरंत इस आदेश को वापस लेने का कहा है। इसके साथ ही डीईओ को इस मामले में तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण देने का नोटिस भी दिया गया है।

गौरतलब है कि उज्जैन में बुधवार रात को राजपूत समाज के एक कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चित्तौड़ की रानी पद्मावती के चरित्र से संबंधित पाठ को अगले शैक्षणिक सत्र से मध्यप्रदेश के पाठ्यक्रम में शामिल करने की घोषणा की है।

ऐप पर पढ़ें