DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजन5 साल, 3 सुपरहिट फिल्में... धर्म को वजह बताकर जायरा वसीम ने बॉलीवुड को कह दिया था अलविदा

5 साल, 3 सुपरहिट फिल्में... धर्म को वजह बताकर जायरा वसीम ने बॉलीवुड को कह दिया था अलविदा

लाइव हिन्दुस्तान,मुंबईShrilata
Sat, 23 Oct 2021 09:18 AM
5 साल, 3 सुपरहिट फिल्में... धर्म को वजह बताकर जायरा वसीम ने बॉलीवुड को कह दिया था अलविदा

‘दंगल गर्ल’ के नाम से मशहूर जायरा वसीम आज 21 साल की हो गई हैं। जायरा श्रीनगर के एक मुस्लिम परिवार से आती हैं। उनके पिता बैंक में नौकरी करते हैं जबकि मां टीचर हैं। जायरा ने अपनी पढ़ाई श्रीनगर के सोनवर में सेंट पॉल इंटनेशनल एकेडमी से की। 2015 में निर्देशक नितेश तिवारी ने उन्हें अपनी स्पोर्ट्स बायोपिक फिल्म ‘दंगल’ के लिए सेलेक्ट कर लिया। इस फिल्म के बाद वह रातों रात मशहूर हो गईं। फिल्म में जायरा ने पहलवान महावीर सिंह फोगाट की बड़ी बेटी गीता के बचपन का रोल किया था। फिल्म में आमिर खान की मुख्य भूमिका थी। ‘दंगल’ ने उस वक्त कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। 

तीनों फिल्में रहीं हिट

पहली फिल्म के बाद जायरा आमिर खान के प्रोडक्शन की ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में दिखीं। यह फिल्म भी हिट रही। इसमें जायरा ने एक ऐसी लड़की का रोल किया था जो सिंगर बनना चाहती है। उनकी आखिरी फिल्म ‘द स्काई इज पिंक’ थी। फिल्म में फरहान अख्तर और प्रियंका चोपड़ा मुख्य भूमिका में थे। 

विवादों से नाता

अपने छोटे से करियर में जायरा विवादों में खूब घिरी रहीं। ‘दंगल’ में उनके छोटे बालों को लेकर ट्रोल किया गया और इसे गैर इस्लामिक बताया गया। 

2017 में जायरा की एक फोटो तब की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के साथ आई थी। मुफ्ती ने उन्हें कश्मीरी रोल मॉडल बताया था जिसके बाद जायरा को जान से मारने की धमकी तक मिली थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर माफी मांगते हुए पोस्ट भी किया था लेकिन बाद में उस पोस्ट को डिलीट कर दिया। 

जायरा ने फ्लाइट में शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए एक वीडियो अपलोड किया था। उनका कहना था कि फ्लाइट में उनके ठीक पीछे बैठे व्यक्ति ने उन्हें गलत तरीके से छुआ। 

इंडस्ट्री से बना ली दूरी

जायरा ने 2019 में एक पोस्ट लिखकर बॉलीवुड को अलविदा कहने का ऐलान कर दिया। उन्होंने लिखा, ‘पांच साल पहले मेरे एक फैसले ने मेरी जिंदगी को बदल दिया। मैंने जैसे ही बॉलीवुड में कदम रखा पॉपुलर होने के कई रास्ते खुल गए। मुझे अटेंशन मिलने लगी। कई बार युवाओं का रोल मॉडल भी बताया गया हालांकि ये सब वो नहीं था जिसकी मुझे इच्छा थी। मुझे बॉलीवुड में पांच साल पूरे हो गए हैं। मैं यह बताना चाहती हूं कि मैं अपनी इस पहचान और जो काम कर रही, उससे खुश नहीं हूं।‘ अपने लंबे चौड़े पोस्ट में जायरा ने लिखा कि वह ईमान से भटक गई हैं और धर्म के साथ उनका रिश्ता खतरे में पड़ गया। बॉलीवुड छोड़ने के ऐलान के साथ जायरा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से सारी तस्वीरें भी डिलीट कर दीं।
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें