Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Dangal A Film To Be Proud Of says Top Chinese Leader Liu Yunshan

चीन में 'दंगल': टॉप CPC लीडर ने कहा, BRICS में दिखाई जाए आमिर की फिल्म

हॉलीवुड के अलावा चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली फिल्म बनकर 'दंगल' ने रिकॉर्ड बनाया है। आमिर खान की दंगल की एक टॉप चीनी नेता ने तारीफ की। उन्होंने कहा कि मीडिया को ब्रिक्स देशों में...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीWed, 7 June 2017 09:39 PM
हमें फॉलो करें

हॉलीवुड के अलावा चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली फिल्म बनकर 'दंगल' ने रिकॉर्ड बनाया है। आमिर खान की दंगल की एक टॉप चीनी नेता ने तारीफ की। उन्होंने कहा कि मीडिया को ब्रिक्स देशों में इसकी सफलता का उल्लेख करना चाहिए।
   
सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) के टॉप नेता लियू युनशान ने बीजिंग में आयोजित ब्रिक्स मीडिया फोरम के भागीदारों को संबोधित करते हुए कहा, अगर मुझे सही से याद है तो भारत की एक फिल्म 'रेसल माय फादर' (दंगल के लिए चीनी नाम) बहुत कम समय में चीन में काफी लोकप्रिय हो गई है। कमाई की बात करें तो इसने चीनी फिल्मों से ज्यादा कमाई की है।

WATCH: अमिताभ बच्चन ने रिलीज किया काजोल-धनुष की 'वीआईपी 2' का टीजर
   
देश पर शासन करने वाली सीपीसी की सात सदस्यीय स्थायी समिति में पांचवें नंबर के नेता ने कहा, दंगल हाल के सालों में सबसे ज्यादा सफल फिल्म है। मुझे लगता है कि यह सफलता की कहानी का एक विशिष्ट उदाहरण है। मीडिया समूहों को इसे और अधिक कवरेज देने की जरुरत है। यह एक अच्छा उदाहरण साबित होगा।
   
उन्होंने कहा कि उदाहरण के लिए, भारतीय मीडिया को इस फिल्म के लिए गौरवान्वित होना चाहिए क्योंकि यह चीन में काफी सफल है और काफी असरकारी है। चीन के जियामेन शहर में इस साल सितंबर में होने वाले ब्रिक्स सम्मेलन के मद्देनजर चीन की शिन्हुआ न्यूज एजेंसी द्वारा आयोजित फोरम में ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका ब्रिक्स के संपादक और पत्रकार हिस्सा ले रहे हैं।

तलाक: 22 साल बाद जुदा हुए हिमेश-कोमल, दूसरी औरत से रिश्ते की थी चर्चा!
   
दंगल पांच मई को चीन में रिलीज हुई थी और इसने अब तक 1100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर इतिहास रच दिया है। चीन के 7,000 से अधिक स्क्रीनों में अब भी यह फिल्म दिखाई जा रही है।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें