Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़ Court Orders Attachment Mamta Kulkarni Mumbai Properties in Drug Case

ड्रग्स रैकेट केस में ममता कुलकर्णी की 20 करोड़ की संपत्ति होगी जब्त

एनडीपीएस की विशेष अदालत ने मादक पदार्थो की तस्करी के मामले में फरार चल रही बॉलीवुड की पूर्व अभिनेत्री ममता कुलकर्णी और उनके पति विक्की गोस्वामी की संपत्ति को जब्त करने का आदेश...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीFri, 27 April 2018 12:30 PM
हमें फॉलो करें

ड्रग्स केस में ममता कुलकर्णी की संपत्ति सील

1 / 2

ठाणे एनडीपीएस की विशेष अदालत ने मादक पदार्थो की तस्करी के मामले में फरार चल रही बॉलीवुड एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी और उनके पति विक्की गोस्वामी की संपत्ति को  करने का आदेश दिया है।

विशेष लोक अभियोजक शिशिर हीरे ने कहा कि स्पेशल नारकोटिक्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस (एनडीपीएस) कोर्ट के जस्टिस एचएम पटवर्धन ने पूर्व अभिनेत्री, उनके पति तथा कुछ अन्य गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ मादक पदार्थो के मामले में यह फैसला सुनाया। ममता आज भी विक्की गोस्वामी के साथ ही केन्या में रह रही हैं।

ड्रग्स केस में ममता कुलकर्णी की संपत्ति सील

2 / 2

जानें क्या है मामला...

दरअसल यह मामला अप्रैल 2016 का है। यह तब सामने आया जब पुलिस की ओर से सोलापुर स्थित एक फ़ार्मासूटिकल कंपनी में छापा मारा गया। जिसमें पुलिस को 2000 करोड़ की कीमत के इफेड्रिन नामक ड्रग पाए गये। पार्टी ड्रग के नाम से मशहूर इस ड्रग की पूरी दुनिया में काफी मांग है। 

टीवी की संस्कारी 'गोपी बहू' का HOT फोटोशूट हो रहा वायरल, आपने देखा क्या

जिसके लिए 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया और ममता व विक्की के अलावा 4 दोषी पाए गए लोगों के नाम वॉरंट जारी किए गए थे, जिसमें  मनोज जैन, पुनीत श्रिंगी, प्रदीप गिल, सागर पोवले, मयूर सुकधरे, धनेश्वर स्वामी और नियनेश्वर ढिमरी शामिल हैं।2000 करोड़ रु. के इस ड्रग्स रैकेट मामले को लेकर ममता पर इंटरनेशनल डीलर विक्की गोस्वामी के साथ तस्करी करने का आरोप है। 

SHOCKING! स्वामी ओम का खुलासा, कहा- इस टीवी एक्ट्रेस के लिए धड़कता है सलमान का दिल

बताया जाता है कि इस मामले की के बारें में  सह-अभियुक्त जय मुखी ने शुरुआत में ममता के इस पूरे रैकेट में शामिल होने बात कही थी।  जिसके बाद अक्टूबर 2017 में मुंबई पुलिस की ओर से विक्की और ममता के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दायर की गई।

अभियोजन पक्ष की ओर से बार-बार अपील करने के बाद भी जब ममता और गोस्वामी कोर्ट में हाजिर नहीं हुई तो इन दोनों को भगोड़ा घोषित कर दिया गया। 

आज इसी के आधार पर जिसके आधार पर आज विक्की और ममता को भगोड़ा घोषित करने के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है। न्यायाधीश एच. एम. पटवर्धन ने सुनवाई के दौरान मामता के कोर्ट में हाजिर न होने पर उनकी मुंबई स्थित तीन आलीशान फ्लैट्स को कुर्क करने के आदेश दिए। ममता के इन तीन आलीशान फ्लैट्स की कीमत करीब 20 करोड़ रुपये बताई जाती है।  

बता दें कि 90 के दशक की प्रमुख अभिनेत्रियों में शुमार ममता कुलकर्णी ने शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, सैफ अली खान, अक्षय कुमार जैसे बॉलीवुड के शीर्ष कलाकारों के साथ काम किया है।
 

ऐप पर पढ़ें