DA Image
13 अप्रैल, 2021|6:35|IST

अगली स्टोरी

काला हिरण शिकार केस: कोर्ट ने सलमान खान की पेशी से छूट की याचिका को किया स्वीकार, 11 मार्च को होगी सुनवाई

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर के जिला एवं सत्र न्यायालय के सामने अपनी उपस्थिति दर्ज कराने से छूट मिल गई है। इसके लिए सलमान खान की तरफ से अपील की गई थी, जिसे बुधवार को अदालत ने स्वीकार कर लिया है। अब इस मामले में 10 मार्च को सुनवाई होगी।

सलमान खान ने अपने वकील हस्तीमल सारस्वत के जरिए अदालत के सामने आवेदन दायर कर उपस्थिति से छूट की मांग की थी । उन्होंने आवेदन में कहा कि सलमान फिल्म की शूटिंग में बिजी होने के कारण अदालत में उपस्थित नहीं हो सके। 

15 अक्टूबर, 1998 को लूनी पुलिस स्टेशन में सलमान खान के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था, जिसमें ट्रायल कोर्ट ने उन्हें 18 जनवरी, 2017 को बरी कर दिया था। बरी होने के फैसले के खिलाफ राज्य सरकार ने जोधपुर के जिला एवं सत्र न्यायालय में अपील की हुई है। इस पर सुनवाई होगी।

'बिग बॉस 14' खत्म होने के बाद अली गोनी ने जैस्मिन भसीन संग शेयर की फोटो, कहा- यह प्यार की जीत है

गौरतलब है कि काला हिरण शिकार प्रकरण में ट्रायल कोर्ट ने 5 अप्रैल 2018 को सलमान खान को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी। इस मामले में सह आरोपी फिल्म अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, तब्बू व सोनाली बेन्द्रे को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था। वहीं सलमान खान को उस समय गिरफ्तार कर जोधपुर जेल भेजा गया था। तीन दिन बाद वे कोर्ट से मिली जमानत के आधार पर रिहा हो गए थे।

ट्विंकल खन्ना ने बेटे आरव को बताया ‘दुश्मन’, फैमिली चैट पर शेयर की एक्ट्रेस की डरावनी फोटो

हाल ही में सलमान खान को काले हिरण शिकार मामले से संबंधित आर्म्‍स लाइसेंस केस में बड़ी राहत मिली थी। राजस्‍थान के जोधपुर जिला एवं सत्र अदालत ने सलमान के खिलाफ राज्य सरकार की याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि सलमान खान ने शस्त्र अधिनियम के संबंध में गलत हलफनामा पेश किया था। इस केस में कोर्ट के फैसले के बाद सलमान खान ने सोशल मीडिया पर अपना पहला पोस्ट फैंस को समर्पित किया था। सलमान खान ने अपनी फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा था, मेरे सभी फैंस के लिए, आपके प्यार, सपोर्ट और चिंता के लिए शुक्रिया। ख्याल रखो अपना और परिवार का। भगवान का आशीर्वाद रहे और आपको भी प्यार...'।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Court accepts Salman khan plea of exemption from appearance