DA Image
5 जून, 2020|5:28|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस रिलीफ फंड: अब तक आपके इन फेवरेट बॉलीवुड और टीवी सितारों ने दान किये लाखों-करोड़ों रुपये, देखिए पूरी लिस्ट

coronavirus relief funds   akshay kumar salman khan shahrukh khan amitabh bachchan and incliding the

कोरोना वायरस से देश को बचाने के लिए इस समय बॉलीवुड साथ मिलकर काम कर रहा है। एक तरफ जहां बॉलीवुड लोगों से घर में रहने की अपील कर रहा है तो वहीं दूसरी ओर गरीबों की आर्थिक मदद में सहायता भी दे रहे हैं। बॉलीवुड के फैंस ये बात जानना चाह रहे हैं कि उनके फेवरेट सितारों ने कोरोना से जारी जंग में कितना सपोर्ट कर रहे हैं। इसिलए हम आपको आज बताएंगे कि बॉलीवुड में अभी तक किसने कितना दान दिया है। इसकी पूरी लिस्ट हम आपके सामने लेकर आएं है। 

ऋतिक रोशन - ऋतिक रोशन ने भी महाराष्ट्र में बीएमसी वर्कर के मास्क और सेनिजाइजर के लिए 20 लाख रुपए डोनेट किए हैं। ऋतिक ने अपने कदम की जानकारी ट्विटर पर देते हुए कहा है कि वो बीएमसी वर्कर और अन्य सहयोगियों के लिए मास्क खरीदने हेतू दान कर रहे हैं।

अक्षय कुमार- अक्षय कुमार ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में 25 करोड़ का दान करके अपना योगदान किया है। बता दें कि अक्षय ने इस डोनेशन की घोषणा करते हुए लिखा था, 'यह वह समय है जब हम सबके जीवन का सवाल है और हमें कुछ करने की जरूरत है हम जो भी कर सकें। मैं अपनी बचत से 25 करोड़ रुपये का योगदान पीएम राहत कोष में देने की प्रतिज्ञा करता हूं। आओ जीवन बचाएं। जान है तो जहान है।'

25 करोड़ दान करने के बाद अक्षय कुमार ने कहा, ये योगदान मेरा नहीं बल्कि...

वरुण धवन - वरुण धवन ने कोरोना के जंग जीतने के लिए 55 लाख रुपए देने की घोषणा की है। वरुण ने ट्वीट किया, मैं महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में 25 लाख रुपए के सहयोगी की घोषणा करता हूं। हम इस लड़ाई में जरूर जीतेंगे। देश है तो हम हैं।

शिल्पा शेट्टी-  शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा ने 21 लाख दान देने की घोषणा की है। शिल्पा शेट्टी ने कहा कि इंसानियत के नाते, देश को और नागरिकों को हमारी जरुरत है। यही वक्त है जब हमें अपना काम करना चाहिए। राज कुंद्रा और मैं नरेंद्र मोदी की पीएम केयर्स फंड में 21 लाख दान दे रहे हैं। समुद्र में हर बूंद मायने रखती है। इसलिए मैं आप सभी से गुजारिश करती हूं कि आप भी मदद के लिए आगे आएं। आइए मिलकर कोरोना वायरस से जंग जीते। 

प्रभाष -  'बाहुबली से चर्चित हुए तेलुगू स्टार प्रभास ने कोरोना महामारी से लड़ने के लिए दिए 4 करोड़ रुपये दान किए हैं। प्रभास ने 3 करोड़ रुपये प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में और 50-50 लाख रुपये आंध्र प्रदेश व तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रभास से पहले तेलुगू अभिनेता पवन कल्याण 2 करोड़, उनके भतीजे रामचरण 70 लाख रुपये, उनके तेलुगू सुपर स्टार पिता चिरंजीवी 1 करोड़ रुपये और युवा सुपर स्टार महेश बाबू 1 करोड़ रुपये राहत कोष में दान कर चुके हैं।

भूषण कुमार- टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार ने 12 करोड़ रूपये दान किये हैं। भूषण कुमार ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए बताया कि वो पीएम केयर फंड में 11 करोड़ रुपए दान करेंगे। इसके साथ ही महाराष्ट्र सीएम फंड के लिए वो 1 करोड़ रुपए का दान करेंगे। इसके साथ भूषण कुमार ने लिखा कि इस मुश्किल घड़ी को हम पार कर जाएंगे। घर पर रहिए और सुरक्षित रहिए। 

Coronavirus: गरीबों की मदद के लिए आगे आए सुनील शेट्टी, किया ये नेक

डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी - डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने भी डेढ़ करोड़ रुपए डोनेट  किया है। उनके इस पहल को लेकर अब उनकी ढ़ेर सारी तारीफें की जा रही हैं। डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर लिखा-अपने कर्मचारियों की सुरक्षा के बाद मैं अपने पर्सनल फंड से एक करोड़ रुपए पीएम रिलीफ फंड में देने की घोषणा करता हूं। इसके अवाला उन्होंने बताया कि उन्होंने पीएम राहत कोष में 50 लाख रुपए देने की भी घोषणा की है।

गुरु रंधावा- गुरु रंधावा ने भी 20 लाख रुपए की मदद की घोषणा की है। गुरु रंधावा ने ट्वीट किया, मैं अपनी बचत से 20 लाख रूपए का योगदान दे रहा हूं। आइए एक-दूसरे की सहायता करें। जय हिंद।

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा ने दान की इतनी

कपिल शर्मा- बॉलीवुड स्टार कॉमेडियन कपिल शर्मा ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 50 लाख रुपए डोनेट किए हैं। बता दें कि टीवी की दुनिया के सितारों में मनीष पॉल- 20 लाख ,अर्जुन बिजलानी- 5 लाख दान किये हैं।


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सलमान खा लॉकडाउन के बीच 25000 दिहाड़ी मजदूरों की मदद कर रहे हैं। हालांकि सलमान ने इस बारे में कोई अनाउंसमेंट नहीं की है। लेकिन मीडिया में खबरें आ रही है कि फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े 25000 दिहाड़ी मजदूरों की सलमान खान मदद कर रहे हैं। इंडस्ट्री से जुड़े सूत्रों ने यह खबर दी है। वहीं अमिताभ बच्चन के भी गुप्त दान की बातें की जा रही हैं। ये बात अमिताभ के एक ट्वीट से करने के बाद अनुमान लगाया जा रहा है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:coronavirus relief funds : akshay kumar salman khan shahrukh khan amitabh bachchan shilpa setty and incliding these bollywood and tv celebrities donated to PM-CARES Fund