DA Image
2 जून, 2020|7:55|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस रिलीफ फंड: बॉलीवुड के बाद टीवी के इन सितारों ने पीएम केयर्स फंड में दिये लाखों-करोड़ों का दान, देखें पूरी लिस्ट

donated to fight coronavirus

कोरोना से जंग ने पूरी दुनिया को एक जैसा कर दिया है। आम लोगों से लेकर नामी चेहरों तक सब अपने घरों में बंद हैं। अगर फिल्मी सितारों की बात की जाए तो कोरोना और लॉकडाउन की वजहों से फिल्में रिलीज नहीं हो रही हैं। ऐसे में दुनियाभर में शूटिंग करने वाले फिल्मी कलाकार अपनों के साथ पल बिता रहे हैं। वहीं पीएम मोदी ने एक राहत कोष की जानकारी सोशल मीडिया पर देश को दी, जिसमें उन्होंने कहा कि दान दी गई राशि का इस्तेमाल देश की किसी भी विपदा से लड़ने के खिलाफ किया जाएगा। इस एलान के साथ ही कई बॉलीवुड सितारों ने लाखों-करोड़ों रुपये दान दिए हैं। बॉलीवुड सितारों के साथ टीवी की दुनिया के भी कई सितारों ने भी पीएम रिलीफ फंड में डोनेशन दिया है। तो आइए चलिए जानते हैं टीवी सितारों ने कितना डोनेशन दिया है। 

कपिल शर्मा- टीवी के कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने प्रधानमंत्री राहत कोष में कोरोना से लड़ाई और जरूरतमंदों की मदद के लिए 50 लाख रुपये दान में दिए थे और अन्य लोगों से भी मदद करने की अपील की थी।

रुबीना दिलाइक- टीवी अभिनेत्री रुबीना दिलाइक ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि उन्होंने पीएम केयर्स फंड में 4 लाख रुपये दान दिए हैं। सोशल मीडिया पर रुबीना दिलाइक के इस एलान के साथ ही फैंस उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। रुबीना दिलाइक के इंस्टाग्राम और ट्विटर पोस्ट पर सोशल मीडिया यूजर्स खूब कमेंट कर रहे हैं और साथ ही साथ उनके इस नेक काम को सराह रहे हैं।

अर्जुन बिजलानी- 'इश्क में मरजावां' फेम अर्जुन बिजलानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पीएम केयर्स फंड में 5 लाख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में भी 5 लाख का दान किया है। अर्जुन बिजलानी ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, 'इस वक्त हम सभी को एक-दूसरे की जरूरत है, इसलिए मैं पीएम राहत कोष में 5 लाख रुपये का योगदान दे रहा हूं और मुख्यमंत्री (सीएमओ) राहत कोष में भी 5 लाख रुपये दे रहा हूं। 

मनीष पॉल- ऐक्टर और होस्ट मनीष पॉल ने भी कोरोना वायरस से इस लड़ाई को जीतने के लिए पीएम केयर्स फंड में 20 लाख रुपये दान करने की बात कही है। उन्होंने ट्वीट किया, 'मैं अपनी बचत से 20 लाख रुपये पीएम-केयर्स फंड में दान करता हूं। इस वक्त हर किसी का साथ देने की जरूरत है। जय हिंद।'

अमृता खानविलकर- खतरों के खिलाड़ी10 का हिस्सा रही अमृता खानविलकर ने भी कोरोना आपदा में अपना योगदान दिया है। उन्होंने महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में 1 लाख रुपये का डोनेशन दिया।

गुरमीत चौधरी-  गुरमीत ने फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए दान दिया और लोगों से भी अपील की मदद की। हालांकि उन्होंने दान की रकम का खुलासा नहीं किया। वहीं सुशांत सिंह और रोनित रॉय जैसे स्टार्स अपनी बिल्डिंग के स्टाफ को रोजाना जरूरत की चीजें उपलब्ध करा रहे हैं। इस बारे में ट्विटर पर बताते हुए रोनित रॉय ने अन्य सभी लोगों से इसमें जुड़ने और जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona Pandemic Donation: Kapil Sharma ekta kapoor Maniesh Paul Arjun Bijlani and Bollywood and TV celebrities donated to PM relief funds