DA Image
10 अगस्त, 2020|3:46|IST

अगली स्टोरी

बॉलीवुड के इन हिट पॉपुलर गानों को सरोज खान ने किया था कोरियोग्राफर

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन हो गया है। बता दें कि 71 वर्षीय सरोज खान को बीते शनिवार को ही सांस की तकलीफ के बाद बांद्रा के गुरु नानक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां शुक्रवार देर रात 1.52 बजे कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनकी मौत हो गई।  इससे पहले उनका कोरोना टेस्ट भी हुआ था। हालांकि उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव आया था। सरोज खान के निधन से एक बार फिर फिल्म इंडस्ट्री को झटका लगा है। सरोज खान साल 1948 में 22 नवंबर को पैदा हुई थीं। सरोज खान आज बॉलीवुड में ऐसा नाम है, जिसे हर कोई जानता है और उनके काम की सराहना करता है। सरोज खान ने अपने करियर में कई फेमस गानों को कोरियोग्राफ किया है। जानते हैं बॉलीवुड के ऐसे टॉप 10 गानों के बारे में जिन्हें सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया है। 

माधुरी दीक्षित के कई गानों को सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया है। इसमें साल 1988 में आई फिल्म तेजाब का गाना 'एक..दो..तीन..चार..' काफी फेमस हुआ था। 

अनिल कपूर की फिल्म मि. इंडिया हिट फिल्मों में गिनी जाती है। इस फिल्म का गाना 'काटे नहीं कटते' श्रीदेवी और अनिल कपूर पर फिल्माया गया था। इस गाने को सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया था। 

फिल्म थानेदार का गाना 'तम्मा तम्मा' खूब फेमस हुआ था। इस गाने को भी सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया है।

चांदनी फिल्म का गाना चांदनी ओ मेरी चांदनी भी सरोज खान के जरिए कोरियोग्राफ किया गया है। 

दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे फिल्म का 'जरा सा झूम लूं मैं' गाना भी हर एक के जहन में ताजा होगा। इस गाने को भी सरोज खान ने कोरियाग्राफ किया है।

साल 1991 में आई फिल्म बेटा का गाना 'धक-धक करने लगा' को भी सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया था। इस गाने में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की केमिस्ट्री देखने को मिली थी। 

फिल्म देवदास का गाना 'मार डाला' काफी फेमस हुआ था। इस गाने को भी सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया है। 

फिल्म देवदास का गाना 'डोला रे डोला' में ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित एक साथ डांस करती हुई नजर आई थीं। इस गाने को भी सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Choreographer Saroj Khan Dies of Cardiac Arrest at 72: lets watch her songs and dance moves in bollywood