Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Chinese Baahubali asura becomes epic flop its a chinas most expensive movie

ASURA: बुरी तरह फ्लॉप हुई चीन की 'बाहुबली', 500 करोड़ से ज्यादा का है बजट

चाइना की 'बाहुबली' फिल्म मानी जा रही ‘असुरा’इस वक्त चर्चा का विषय बन गई है। दरअसल, ये मूवी चाइनीज हिस्ट्री की अब तक की सबसे महंगी फिल्म मानी जा रही है लेकिन फिल्म रिलीज होते ही...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीWed, 18 July 2018 05:51 PM
हमें फॉलो करें

चाइना की 'बाहुबली' फिल्म मानी जा रही ‘असुरा’इस वक्त चर्चा का विषय बन गई है। दरअसल, ये मूवी चाइनीज हिस्ट्री की अब तक की सबसे महंगी फिल्म मानी जा रही है लेकिन फिल्म रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर औधे मुंह गिरी। जी हां, ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई। रिलीज होने के बाद पहले वीकेंड पर ही ये फिल्म सिनेमाघरों से उतार दी गई। फिल्म चीन की लोक कथा पर बेस्ड थी, लेकिन इस एपिक ड्रामा को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया है। 

फिल्म का बजट सुन थाम लेंगे दिल...
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 750 मिलियन युआन (765 करोड़ 46 लाख 94 हजार 124 रुपये) के बजट में बनी इस फिल्म ने पहले वीकेंड पर तकरीबन 7 करोड़ 45 लाख रुपये का ही कारोबार किया, जिसके बाद इस फिल्म को सिनेमाघरों से उतार दिया गया है। कमाई के मामले में शायद ये फिल्म इतिहास की सबसे बुरी फिल्म बन गई है। फिल्म को भव्य बनाने के लिए मेकर्स ने इसके वीएफएक्स और बाकी चीजों पर पानी की तरह पैसे बहाए, लेकिन शायद ही उन्हें इस बात का अंदाजा रहा हो कि जिस फिल्म को लेकर वह इतिहास बनाने निकले हैं, वह इतिहास में ऐसे दर्ज होगी।

फिल्म को बनने में लगे 6 साल...
दिलचस्प बात यह है कि चीन की ज्यादातर ब्लॉकबस्टर फिल्में ‘असुरा’ के आधे बजट में ही अब तक बनी हैं। ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जब यह फिल्म बन रही होगी तब इसकी कितनी चर्चाएं होती होंगी। इस फिल्म को बनने में 6 साल का वक्त लगा था और 141 मिनट की इस फिल्म में 2400 सीन विजुअल इफेक्ट से भरे हुए थे। फिल्म अगर दूसरी बार भी अच्छा कारोबार नहीं करती है तो 10.5 करोड़ डॉलर के नुकसान के साथ यह फिल्म सिनेमा के इतिहास की सबसे बड़ी असफल फिल्मों में शामिल हो जाएगी। 
 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें