फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनCannes 2022: इस हॉरर कॉमेडी फिल्म के साथ हुई शुरुआत, हाइलाइट रहा जेलेंस्की का भाषण

Cannes 2022: इस हॉरर कॉमेडी फिल्म के साथ हुई शुरुआत, हाइलाइट रहा जेलेंस्की का भाषण

Cannes Film Festival 2022: फिल्म 'फाइनल कट' की शुरुआत एक 30 मिनट के सीक्वेंस से होती है जिसमें एक जॉम्बी फिल्म की शूटिंग के दौरान चीजें गड़बड़ हो जाती हैं। जेलेंस्की का भाषण इनॉग्रल की हाइलाइट रहा।

Cannes 2022: इस हॉरर कॉमेडी फिल्म के साथ हुई शुरुआत, हाइलाइट रहा जेलेंस्की का भाषण
Puneet Parasharटीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 18 May 2022 01:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

75वां Cannes Film Festival मंगलवार को स्टाइल और ह्यूमर के साथ शुरू हुआ। इस साल के फेस्टिवल की शुरुआत Michel Hazanavicius के निर्देशन में बनी फ्रेंच जॉम्बी फिल्म 'फाइनल कट' के साथ हुई। माइकल की 'द आर्टिस्ट' जैसी फिल्में इससे पहले कई ऑस्कर अवॉर्ड जीत चुकी है। Romain Duris और Berenice Bejo जो कि 'द आर्टिस्ट' का भी हिस्सा रह चुके हैं उन्होंने 'फाइनल कट' में अहम किरदार निभाए हैं। ये फिल्म एक जापानी हॉरर कॉमेडी फिल्म One Cut of the Dead का कुछ हद तक रीमेक है।

इस तरह हुई फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत
इस फिल्म ने विशालकाय ऑडिटोरियम में लोगों को ठहाके लगाने पर मजबूर कर दिया। फिल्म 'फाइनल कट' की शुरुआत एक 30 मिनट के सीक्वेंस से होती है जिसमें एक जॉम्बी फिल्म की शूटिंग के दौरान चीजें गड़बड़ हो जाती हैं। हालांकि Cannes Film Festival की शुरुआत बहुत जोरदार रही लेकिन जिस चीज ने सभी को सोचने पर मजबूर किया वो थी मास्कलेस ऑडियंस। क्योंकि बावजूद स्ट्रॉन्ग रिकमंडेशन और कोविड के बढ़ते आंकड़ों के बावजूद अधिकतर लोग बिना मास्क के ही दिखे।

इवेंट की हाइलाइट रहा जेलेंस्की का भाषण
Cannes Film Festival की इनॉग्रल सेरिमनी की हाइलाइट रहा यूक्रेन के प्रेसिडेंट Volodymyr Zelenskyy का वीडियो मैसेज, जिन्होंने ऑडियंस को अहसास करवाया कि इस सब के बीच एक युद्ध भी चल रहा है जिसमें बेहिसाब लोग मारे जा रहे हैं और बहुत ज्यादा नुकसान हो रहा है। उन्होंने Vladimir Putin का नाम लिए बगैर कहा, 'मुझे यकीन है कि तानाशाह हार जाएगा।' उन्होंने कहा- हम हर हाल में ये युद्ध जीतेंगे।

रेड कार्पेट पर भारतीय सितारों का जादू
इस जादुई रात की शुरुआत से पहले रेड कार्पेट पर कई भारतीय चेहरे नजर आए। एक झिलमिलाती गोल्डन और ब्लैक कलर की साड़ी में दीपिका पादुकोण के अलावा, एक्टर आर माधवन (रॉकेट्री के एक्टर और डायरेक्टर), ए आर रहमान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और प्रसून जोशी समेत कई लोग दिखे। इस दौरान कई फ्रांसीसी सितारे भी नजर आए। बता दें कि दीपिका पादुकोण इस साल के फिल्म फेस्टिवल में जूरी मेंबर बनी हैं।

epaper