फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनNational Cinema Day: आज 75 रुपये का है फिल्‍म टिकट, रणबीर- आलिया की 'ब्रह्मास्त्र' कमाएगी इतने करोड़ रुपये!

National Cinema Day: आज 75 रुपये का है फिल्‍म टिकट, रणबीर- आलिया की 'ब्रह्मास्त्र' कमाएगी इतने करोड़ रुपये!

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), आलिया भट्ट (Alia Bhatt), शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), मौनी रॉय , अमिताभ बच्चन और नागार्जुन स्टारर ब्रह्मास्त्र को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस का बड़ा फायदा हो सकता है।

National Cinema Day: आज 75 रुपये का है फिल्‍म टिकट, रणबीर- आलिया की 'ब्रह्मास्त्र' कमाएगी इतने करोड़ रुपये!
Avinash Singhहिन्दुस्तान,मुंबईFri, 23 Sep 2022 08:30 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Brahmastra Box Office Collection Advance Booking on National Cinema Day: आज सिनेमा लवर्स के लिए काफी खास दिन है। आज किसी भी मल्टीप्लेक्स में आपको सिर्फ 75 रुपये में फिल्म की टिकट मिल जाएगी। इस मौके का फायदा एक ओर जहां दर्शकों को मिलेगा तो वहीं दूसरी ओर सिनेमाघरों में रिलीज हुईं फिल्मों के कलेक्शन में भी बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है। रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), आलिया भट्ट (Alia Bhatt),  शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), मौनी रॉय (Mouni Roy), अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और नागार्जुन (nagarjuna) स्टारर ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस का बड़ा फायदा हो सकता है। एडवांस बुकिंग के हिसाब से निर्देशक अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र तीसरे शुक्रवार को भी काफी अच्छा कलेक्शन कर सकती है।

नेशनल सिनेमा डे पर कितनी हो सकती है कमाई
बता दें कि आज (23 सितंबर) नेशनल सिनेमा डे मनाया जा रहा है, यानी आज मल्टीप्लेक्स में आप अपनी पसंदीदा फिल्म सिर्फ 75 रुपये में एन्जॉय कर सकते हैं, हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें 3डी शुमार नहीं है। लेकिन इसके बावजूद सिर्फ 75 रुपये के टिकट के चलते फिल्मों के कलेक्शन में बड़ा इजाफा हो सकता है। Sacnilk की एक रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ब्रह्मास्त्र 23 सितंबर को करीब 10 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर सकती है। जिस में से फिल्म की करीब 9 करोड़ रुपये की एडवांस बुकिंग भी हो चुकी है।

कितना हुआ ब्रह्मास्त्र का कलेक्शन
फिल्म ब्रह्मास्त्र ने शुरुआती वीकेंड में जहां धमाका किया था तो वहीं वीकडेज में फिल्म की कमाई कम हो गई थी। हालांकि अगले वीकेंड में फिल्म ने दोबारा दो अंकों में कमाई की और बॉक्स ऑफिस पर अच्छी रफ्तार पकड़ी। फिल्म ने 13 दिन में 219.85 करोड़ रुपये की कमाई की है, जबकि 14वें दिन अर्ली ट्रेंड्स के मुताबिक फिल्म करीब 3.10 करोड़ रुपये की कमाई करेगी। यानी फिल्म का कुल कलेक्शन करीब 223 करोड़ रुपये हो सकता है।

पहला दिन: 36 करोड़ रुपये
दूसरा दिन: 41.50 करोड़ रुपये
तीसरा दिन: 43.25 करोड़ रुपये
चौथा दिन: 16 करोड़ रुपये
पांचवा दिन: 12.50 करोड़ रुपये
छठवां दिन: 10.50 करोड़ रुपये
सातवां दिन: 9 करोड़ रुपये
आठवां दिन:9.25 करोड़ रुपये
नौवां दिन: 14.50 करोड़ रुपये
10वां दिन: 15.50 करोड़ रुपये
11वां दिन: 4.80 करोड़ रुपये
12वां दिन: 3.85 करोड़ रुपये
13वां दिन: 3.20 करोड़ रुपये
14वां दिन: 3.10 करोड़ रुपये (अर्ली ट्रेंड्स)

ब्रह्मास्त्र का स्क्रीन काउंट
बता दें कि ब्रह्मास्त्र तीन फिल्मों की सीरीज है, जिसका पहला पार्ट शिवा हिट हो चुका है। वहीं अब फिल्म के दूसरे पार्ट देव का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। ब्रह्मास्त्र 2 देव और अमृता के इर्द गिर्द घूमते नजर आएगी। फिल्म में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण भी नजर आ सकते हैं, हालांकि इसको लेकर अभी तक आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।बात फिल्म के स्क्रीन काउंट की करें तो फिल्म को भारत में 5019 स्क्रीन्स और ओवरसीज में करीब 3894 स्क्रीन्स मिले हैं। ऐसे में साफ है कि फिल्म करीब 8913 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। वहीं फिल्म की कुल लंबाई 2 घंटे, 46 मिनट और 54 सेकेंड है। 

epaper