Brahmastra में अयान ने पुरानी फिल्मों और नामों से खूब जोड़े कनेक्शन, सबको नहीं पता ये फैक्ट्स

Brahmastra Interesting Facts: फिल्म ब्रह्मास्त्र को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बज है। नेगेटिव हो या पॉजिटिव मूवी को माउथ पब्लिसिटी तो मिल ही रही है। यहां आप जानें कुछ मजेदार बातें जो सबको पता नहीं।

offline
Kajal Sharma लाइव हिंदुस्तान , मुंबई
Mon, 12 Sep 2022 1:11 PM

अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र रिलीज के बाद कई वजहों से सुर्खियों में बनी हुई है। शाहरुख खान का कैमियो, उनका स्वदेस फिल्म वाला नाम, दीपिका पादुकोण का रोल, रणबीर कपूर के पेरेंट्स का नाम जैसी कई चीजें है जिन पर चर्चा हो रही है। कंगना रनौत ने रीसेंटली अपनी इंस्टा स्टोरी पर लिखा था कि फिल्म का नाम 'जलालुद्दीन रूमी' था जिसे बदला गया है। कंगना की बात में कुछ हद तक सच्चाई भी है। फिल्म का नाम पहले ब्रह्मास्त्र नहीं था। वहीं रणबीर का किरदार रूमी से इंस्पायर्ड है। ब्रह्मास्त्र से जुड़ी ऐसी ही कुछ इंट्रेस्टिंग बातें आप यहां जान सकते हैं।

शाहरुख का स्वदेस कनेक्शन

अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र सिनेमाघरों में ठीक-ठाक भीड़ जुटा रही है। फिल्म देखकर लौटे लोग इसके स्पॉइलर्स दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई तरह के पोस्ट्स वायरल हैं। सबसे ज्यादा चर्चा फिल्म के कैमियोज पर है। फिल्म की कहानी भले ही लोगों को कमजोर लगी हो लेकिन शाहरुख खान के कैमियो की ज्यादातर लोग तारीफ कर रहे हैं। इंट्रेस्टिंग बात ये है कि शाहरुख का नाम मोहन भार्गव है और वह साइंटिस्ट बने हैं। फिल्म 2004 में आई उनकी फिल्म स्वदेस में भी उनका यही किरदार था। सोशल मीडिया पर कई ट्वीट्स वायरल हैं जिनमें दर्शकों ने मोहन भार्गव की स्वेदेस से ब्रह्मास्त्र तक की जर्नी पर अलग से फिल्म बनने की मांग कर डाली है।

दीपिका का कैमियो

फिल्म में दीपिका पादुकोण के कैमियो को लेकर भी अलग-अलग मत हैं। मूवी में रणबीर कपूर की मां की झलक दिखाई गई है। उनका नाम अमृता है। यह सीन अंधेरे का है। इसमें रणबीर अपनी मां की गोद में हैं। कई दर्शकों का मानना है कि फिल्म में दीपिका रणबीर की मां के रोल में दिखी हैं। हालांकि मेकर्स की तरफ से इस बात का खुलासा नहीं किया है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि पार्ट 2 में इसे डिटेल में दिखाया जाएगा। वहीं कई लोग अंदाजा लगा रहे हैं कि रणबीर के पिता देव के रोल में रणवीर सिंह हो सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अयान चाहते थे कि रितिक रोशन देव का रोल प्ले करें।

अयान के पेरेंट्स का असली नाम

फिल्म में रणबीर के माता-पिता का नाम देव और अमृता दिखाया गया है। ये दोनों नाम अयान के पेरेंट्स के नामों से इंस्पायर्ड हैं। अयान के पिता का नाम देब मुखर्जी है और उनकी मां का नाम अमृत है।

फिल्म का पुराना टाइटल और रूमी कनेक्शन

बात अगर फिल्म के टाइटल की करें तो Imdb की रिपोर्ट के मुताबिक, इसका टाइटल पहले ड्रैगन था। अयान ने पहले ही बताया था कि यह फाइनल टाइटल नहीं है। वह फिल्म को ड्रैगन बोलने लगे क्योंकि हीरो का कनेक्शन आग से है। बात करें रणबीर के किरदार की तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह पारसी विद्वान जलालुद्दीन रूमी से इंस्पायर्ड है। ये भी पढ़ें: Brahmastra Box office: पहले वीकेंड पर ब्रह्मास्त्र की सेंचुरी, कमाई 100 करोड़ के पार

फिल्म से मिस्टर इंडिया कनेक्शन

फिल्म में आलिया भट्ट एक सीन में रणबीर कपूर को मिस्टर इंडिया बोलती हैं क्योंकि वह अनाथ बच्चों की देखभाल करते हैं। मिस्टर इंडिया में अनिल कपूर अनाथ थे और वह अनाथ बच्चों की देखभाल करते थे। इसके अलावा दोनों फिल्में सुपरहीरो मूवीज हैं।


ऐप पर पढ़ें

Brahmastra
लेटेस्ट Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।