Boney Kapoor new film Shooting may schedule in lucknow - यूपी में शूट होगी बोनी कपूर की अपकमिंग फिल्म, फुटबाल कोच अब्दुल रहीम की है बायोपिक DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी में शूट होगी बोनी कपूर की अपकमिंग फिल्म, फुटबाल कोच अब्दुल रहीम की है बायोपिक

प्रसिद्ध फिल्म निर्माता निर्देशक बोनी कपूर अपनी अगली फिल्म की शूटिंग यूपी में खास तौर पर लखनऊ में करेंगे। यह फिल्म फुटबाल कोच अब्दुल रहीम के जीवन पर आधारित है। इस बायोपिक की शूटिंग जल्द यूपी में शुरू होगी। बोनी कपूर ने यह बात लोकभवन में अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी से मुलाकात में कही। बोनी कपूर ने इस मुलाकात में यूपी में फिल्म निर्माण गतिविधियों के सम्बन्ध में विचार-विमर्श किया। इस दौरान सूचना निदेशक शिशिर भी उपस्थित थे। 

अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि राज्य में फिल्म निर्माण की असीम सम्भावनाएं हैं। राज्य में फिल्मों की शूटिंग को प्रोत्साहित करने के लिए कई निर्णय लिये गये हैं। कदम उठाए गये हैं। इसी कारण प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में फिल्मों की नियमित शूटिंग होती रहती है। 

B'DAY SPL:एक्टिंग नहीं बल्कि यह बनना चाहती थीं धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित

बोनी कपूर ने कहा कि कलाकार अजय देवगन एवं कीर्ति सुरेश द्वारा अभिनीत इस फिल्म की शूटिंग लखनऊ में भी की जाएगी। इस प्रकार ‘तेवर' तथा ‘माम' फिल्मों के बाद यह उनकी तीसरी फिल्म होगी, जिसकी शूटिंग उत्तर प्रदेश में की जाएगी। श्री कपूर ने बताया कि फुटबाल कोच अब्दुल रहीम के दिशा-निर्देशन में भारतीय फुटबाल टीम ने सफलताएं अर्जित की थीं। सन् 1951 के नई दिल्ली एशियन गेम्स तथा सन् 1962 के जकार्ता एशियन गेम्स में भारतीय फुटबाल टीम ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया था। वर्ष 1956 में मेलबार्न में आयोजित ओलम्पिक में भारत की फुटबाल टीम सेमी फाइनल में पहुंची थी। कपूर ने कहा कि इस फिल्म का निर्देशन अमित शर्मा करेंगे। 

अजय देवगन को किसी पराई औरत के साथ देखकर ये बोलती हैं काजोल

बोनी कपूर ने यह भी बताया कि वर्तमान में फिल्म ‘कारगिल गर्ल' की शूटिंग के सिलसिले में लखनऊ आए हैं, जिसमें उनकी बेटी जान्हवी कपूर अभिनय कर रही हैं। यह फिल्म भारतीय वायु सेना के महिला पायलटों के प्रथम बैच की पायलट गुंजन सक्सेना के जीवन पर के्द्रिरत है। फिल्म निर्माता-निर्देशक बोनी कपूर अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश अवस्थी के कार्यालय पहुंचे। इस दौरान सूचना निदेशक शिशिर भी मौजूद थे।

Cannes 2019:इस बार रेड कार्पेट पर धमाल करने के लिए ये है 'क्वीन' कंगना

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Boney Kapoor new film Shooting may schedule in lucknow