Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Bombay High Court said Jiah Khan mother is trying to delay the trial by insisting it was a homicide Bombay and CBI probe in the case was fair and impartial - Entertainment News India

जिया खान आत्महत्या मामले में मां राबिया की याचिका खारिज, बॉम्बे हाईकोर्ट ने सीबीआई की जांच को सही ठहराया

Jiah Khan Case: जिया खान आत्महत्या केस में दिवंगत एक्ट्रेस की मां राबिया खान, हत्या बताकर मामले की सुनवाई में देरी करना चाहती हैं। ऐसे में अब बॉम्बे हाई कोर्ट ने इस पर आदेश दिया है।

जिया खान आत्महत्या मामले में मां राबिया की याचिका खारिज, बॉम्बे हाईकोर्ट ने सीबीआई की जांच को सही ठहराया
Avinash Singh Pal हिन्दुस्तान, मुंबईWed, 28 Sep 2022 11:12 AM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान (Jiah Khan) ने 2013 में आत्महत्या कर इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। 3 जून को जिया का शव उनके मुंबई स्थित घर में मिला था। इस केस की जांच सीबीआई कर रही है, जिस में जिया के तत्कालीन बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली को एक्ट्रेस को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा था। इस केस में दिवंगत एक्ट्रेस जिया खान की मां राबिया खान, हत्या बताकर मामले की सुनवाई में देरी करना चाहती हैं। ऐसे में अब बॉम्बे हाई कोर्ट ने इस पर आदेश दिया है।

सीबीआई ने की सही जांच
बंबई उच्च न्यायालय ने कहा है कि सीबीआई ने दिवंगत अभिनेत्री जिया खान की आत्महत्या के मामले की निष्पक्ष और विस्तृत जांच की है लेकिन जिया की मां राबिया खान इसे हत्या बताकर मामले की सुनवाई में विलंब करना चाहती हैं। न्यायमूर्ति ए. एस. गडकरी और न्यायमूर्ति एम. एन. जाधव की एक खंडपीठ ने 12 सितंबर को दिए आदेश में यह कहा। इसके साथ ही अदालत ने राबिया खान की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें इस मामले की जांच फिर से करवाने का अनुरोध किया गया था।

एफबीआई से जांच की मांग
बता दें कि राबिया ने अपनी याचिका में यह भी कहा था कि इस मामले की जांच अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) से करवाई जानी चाहिए। पीठ ने कहा कि वह अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर एफबीआई को मामले की जांच करने का निर्देश नहीं दे सकते। याद दिला दें कि अभी भी इस केस की जांच खत्म नहीं हुई है और जांच जारी है।

राबिया ने बताया हत्या
गौरतलब है कि सीबीआई का आरोप है कि जिया की मौत के वक्त एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड रहे सूरज पंचोली ने उसे तीन जून 2013 को आत्महत्या करने के लिए उकसाया। वहीं, राबिया का दावा है कि जिया की हत्या की गई। अदालत ने अपने आदेश में कहा कि सीबीआई ने हर पहलू से इस मामले की जांच की और पाया कि यह आत्महत्या का मामला है। जिया खान ने हाउसफुल,गजनी और निशब्द में काम किया है।

 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें